Breaking News

गिद्धौर : याश ने बदला मौसम का मिजाज , प्रभावित हुआ जनजीवन

 

Gidhaur /गिद्धौर (न्यूज़ डेस्क) :- मौसम विभाग के द्वारा जताए गए आशंका के बाद इसका असर अब गिद्धौर में भी दिखने लगा है। बंगाल की खाड़ी से उठा चक्रवाती तूफान 'याश' के कारण जिले भर में सुबह से ही आसमान पर बादल छाए रहे। गुरुवार की सुबह से ही मौसम का मिजाज बदला नजर आया। बारिश के कारण सुबह नौ बजे के बाद सड़कों पर लोगों की आवाजाही कम हो गई। बारिश के कारण जनजीवन प्रभावित हो गया। तेज बारिश शुरू होते ही बिजली की आपूर्ति भी बंद कर दी गई। वहीं जलजमाव के कारण लोगों को आने-जाने में काफी परेशानी हुई।

बता दे, याश तुफान के चलते अन्य प्रखंडों के साथ गिद्धौर प्रखंड क्षेत्रों में मौसम ने अचानक करवट ली है, जिसके चलते लोगों को गर्मी से राहत मिली है। ऐसे भी संभावित यास तुफान को लेकर भी कई जगहों को अलर्ट पर रखा गया है। गौरतलब हो कि चक्रवर्ती तूफान के कारण आगामी दिनों में काफी तेज आंधी के साथ भारी बारिश होने की संभावना है। 

इधर, इस तूफान को लेकर जिले के ग्रामीण क्षेत्र के टीन फुस के छप्पर वाले लोगों में भय का माहौल व्याप्त है। वही, भारी बारिश के दौरान जान माल की सुरक्षा को लेकर पूरी सतर्कता बरतने के भी निर्देश जारी किए गए है। इसको लेकर जिला प्रशासन एवं प्रखंड प्रशासन सतर्कता को लेकर लोगो को जागरूकता कार्य में जुटे है।