Breaking News

भाजपा नेता सिंटू साव बोले - लॉकडाउन से ही होगा कोरोना महामारी से बचाव

झाझा/जमुई (Jhajha/Jamui) | सोनू कुमार [Edited by: Deepika] : बिहार भाजपा (Bihar BJP) के युवा नेता सह झाझा से बिहार प्रदेश भाजपा ओबीसी मोर्चा के प्रदेश क्षेत्रीय प्रभारी सिंटू कुमार साव ने कहा कि पूरे प्रदेश में बुरी तरह से फैल रही कोरोनाे वायरस की महामारी को नियंत्रण में लाने के लिए बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar), उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद (Tarkishore Prasad) एवं रेणु देवी (Renu Devi) द्वारा बिहार में 10 दिनों के लिए पूर्णतः लॉकडाउन (Lockdown) लागू किया गया है. उन्होंने कहा है कि इसके अलावा कोई चारा नहीं बचा है. इस महामारी ने बिहार (Bihar) को भी पूरी तरह से अपनी चपेट में लेना शुरू कर दिया है और इसलिए एकमात्र उपाय था कि पूरे राज्य में लॉकडाउन लगा दिया जाए.

बिहार के ग्रामीण इलाकों में कोरोनावायरस तेजी से फैलने पर चिंता व्यक्त करते हुए सिंटू कुमार साव ने कहा कि जिस प्रकार से ग्रामीण इलाकों में शादी-विवाह के कारण भीड़ जुट रही है, उससे संक्रमण फैलने से कोई रोक नहीं पायेगा. उन्होंने कहा कि अभी राज्य सरकार के आदेशानुसार सुबह 10 बजे दुकान बंद करने के लिए कहा गया है,  यह बात लोगों के मन में घर करने लगी है, जिसके कारण लोगों की भीड़ सुबह 10 से पहले बाजार में उमड़ पड़ती है जिससे संक्रमण अधिक फैलने का डर है. इसके बावजूद भी प्रदेश में धारा 144 लागू किया गया है. साथ ही सरकारी निर्देश की अवमानना करते हुए बारात निकालने का सिलसिला भी जारी रहता है.

उन्होंने चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि इस प्रकार शहर और ग्रामीण इलाकों में शादी-विवाह का दौर शुरू है. बारात एक गांव से दूसरे गांव में जाती है. बारात में सैकड़ों की संख्या में लोग मौजूद रहते हैं. इस वजह से एक गांव से दूसरे गांव में कोरोनाे वायरस संक्रमण के फैलने का खतरा हमेशा बना रहता है. बता दें कि अभी बिहार में कोरोना वायरस से ग्रसित मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है.