जमुई : विभूति भूषण हुए ड्यूबॉल एसोसिएशन के प्रदेश उपाध्यक्ष मनोनीत, लोगों ने दी बधाई - gidhaur.com : Gidhaur - गिद्धौर - Gidhaur News - Bihar - Jamui - जमुई - Jamui Samachar - जमुई समाचार

Breaking

A venture of Aryavarta Media

Post Top Ad

Post Top Ad

Wednesday, 19 May 2021

जमुई : विभूति भूषण हुए ड्यूबॉल एसोसिएशन के प्रदेश उपाध्यक्ष मनोनीत, लोगों ने दी बधाई

Jamui/जमुई (न्यूज़ डेस्क) :- जिले के खैरा प्रखंड के निजुआरा निवासी विभूति भूषण को ड्यूबॉल एसोसिएशन का प्रदेश उपाध्यक्ष मनोनीत किया गया है। उक्त जानकारी एसोसिएशन के प्रदेश महासचिव परमेश्वर झा ने प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से दिया। 

नवमनोनीत प्रदेश उपाध्यक्ष विभूति भूषण की फाइल फोटो

जानकारी देते हुए नवमनोनीत प्रदेश उपाध्यक्ष विभूति भूषण ने बताया कि ड्यूबॉल खेल हैंडबॉल की तर्ज पर खेला जाता है और ड्यूबॉल एसोसिएशन को स्कूल गेम फेडरेशन ऑफ इंडिया के द्वारा भी मान्यता प्रदान कर दी गई है। इस खेल में अंडर-14,17 और अंडर-19 के अलावा सीनियर वर्ग के भी खिलाड़ी भाग ले सकते हैं।उन्होंने बताया कि कोरोना का संक्रमण समाप्त होने के पश्चात इस खेल के बारे में जानकारी देने को लेकर सभी निजी तथा सरकारी विद्यालय के अंडर-14, अंडर-17 और अंडर-19 आयु वर्ग के बच्चों को 7 से 8 दिनों का गैर आवासीय प्रशिक्षण दिया जायेगा। उन्होंने बताया कि इस खेल का आयोजन सर्वप्रथम विद्यालय स्तर पर किया जाएगा। विद्यालय स्तर पर बेहतर प्रदर्शन करने वाले बच्चों का चयन करके उन्हें प्रखंड, जिला और राज्य स्तर पर भी बेहतर प्रदर्शन करने का अवसर प्रदान किया जाएगा।बच्चों को प्रशिक्षण देने के लिए विद्यालय,प्रखंड और जिला स्तर पर अलग से कोट का भी निर्माण किया जायेगा। यह खेल हमारे देश में वर्ष 2013 से ही खेला जा रहा है। निकट भविष्य में हमारे राज्य और देश के युवा इस खेल में बेहतर प्रदर्शन करके केंद्र और राज्य सरकार में स्पोर्ट्स कोटा से नौकरी भी प्राप्त कर सकेंगे।

Post Top Ad