Breaking News

खैरा : दूसरे लॉकडाउन के पहले दिन भी खुली रही सभी दुकानें, दुकानदार नहीं कर रहे नियमों का पालन

खैरा/जमुई (Khaira/Jamui) | प्रह्लाद कुमार [Edited by: Sushant] : दूसरे लॉकडाउन (Lockdown) के प्रथम दिन शनिवार को भी बाजार में आम दिनों की तरह भीड़ लगी रही। बता दें कि लॉकडाउन होने के बावजूद भी बाजार की शत प्रतिशत दुकानें खुली रहती हैं। श्रृंगार, कपड़े, ज्वेलरी, चप्पल, हार्डवेयर एवं अन्य चीजों की दुकानें खुली रहती हैं। बाजार में कोरोना गाइडलाइन (Corona Lockdown) की भी धज्जियां उड़ रही है।

प्रशासन द्वारा भीड़ काबू करने के लिए धारा 144 लगाई गई है। इसके बावजूद भी लोग बेवजह सड़क पर मोटरसाइकिल लेकर निकलते हैं। ऑटो एवं ई रिक्शा पर क्षमता से अधिक सवारी बैठी रहती है। ऐसे में कोरोना संक्रमण की चैन टूटना नामुमकिन है।

बता दें कि बिहार सरकार ने जब से लॉकडाउन की घोषणा की थी, उस दौरान सभी डीएम-एसपी को यह निर्देश दिया गया था कि चौक-चौराहे पर दंडाधिकारी और पुलिस पदाधिकारी की प्रतिनियुक्ति किया जाए। लेकिन खैरा बाजार में लॉकडाउन के बावजूद भी गाड़ियों से जाम की स्थिति बनी रहती है।
शनिवार को 11 बजे के बाद मजिस्ट्रेट आरडब्ल्यू जूनियर इंजीनियर जयप्रकाश कुमार एवं खैरा थाना के पुलिस अवर निरीक्षक ज्योति प्रकाश निकले और दुकानों को बंद करवाए।  पदाधिकारी एक तरफ दुकान को बंद करवाते और दूसरी तरफ दुकान का शटर उठ जाता।

ज्ञातव्य है कि खैरा प्रखंड में प्रतिदिन एक दर्जन से भी अधिक कोरोना संक्रमित मरीज मिल रहे हैं। इसके बावजूद भी दुकानदार एवं बाजार के लोग लॉकडाउन के नियमों का पालन करना मुनासिब नहीं समझते हैं। जबकि सरकार के गाइडलाइन में अत्यावश्यक दुकानों को खोलने का निर्देश दिया गया है। जिसमें किराना दुकान, दूध, मांस-मछली एवं सब्जी की दुकान खोलने का निर्देश है।