Header Ad

header ads

खैरा : तीसरे चरण में 18 साल से ऊपर के लोगों को लगाई गयी वैक्सीन

खैरा/जमुई (Khaira/Jamui) | प्रह्लाद कुमार : कोरोना वैक्सीनेशन के तीसरे चरण में रविवार से 18 साल से ऊपर के आयु वर्ग के लोगों को भी टीका दिया गया. इसे लेकर स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र खैरा में अलग वैक्सीनेशन कक्ष बनाकर 18 से 44 आयु वर्ग के लोगों का टीकाकरण किया गया.

बताते चलें कि बीते 28 अप्रैल से ही 18 वर्ष से ऊपर आयु वर्ग के लोगों के टीकाकरण का रजिस्ट्रेशन प्रारंभ कर दिया गया था. कहा जा रहा था कि 18 साल से उपर आयु वाले लोगों को बीते 1 मई से ही वैक्सीन की खुराक दी जायेगी, लेकिन ऐसा संभव नहीं हो सका था. जिसके बाद टीकाकरण की स्थिति को लेकर असमंजस की स्थिति बनी हुई थी. किंतु रविवार को तीसरे चरण में टीकाकरण प्रारंभ किया गया और राज्य सरकार के निर्देश के बाद 18 से 44 आयु वर्ग के लोगों को टीका दिया गया है.
जानकारी देते हुए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र खैरा के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. रासबिहारी तिवारी ने बताया कि पहले दिन कुल 100 लोगों का टीकाकरण किया गया है. उन्होंने कहा कि 18 से 44 आयु वर्ग के लोगों को टीका के लिए रजिस्ट्रेशन कराना पड़ता है तथा अपॉइंटमेंट लेने के बाद ही उन्हें टीका दिया जा सकता है.

बताते चलें कि 45 से ऊपर के आयु वर्ग के लोगों के टीकाकरण के लिए उन्हें वैक्सीनेशन केंद्र पर ही रजिस्ट्रेशन की सुविधा दी गई है, जबकि 18 से 44 आयु वर्ग के लोगों के लिए ऐसा नहीं है. इस दौरान कुल 100 लोगों को टीका लगाया गया है. मौके पर डॉ रासबिहारी तिवारी के अलावा स्वास्थ्यकर्मी राकेश कुमार, मंतोष कुमार सहित अन्य लोग मौजूद रहे.