बड़ी खबरें

गिद्धौर : रविवार बन्दी में सड़कें खाली, बाजार बन्द, घरो में दुबके रहे लोग

न्यूज़ डेस्क | अभिषेक कुमार झा】:-

कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए जिला प्रशासन द्वारा घोषित रविवार को साप्ताहिक बंदी का असर जिले भर में दिखाई दिया। कोरोना के खिलाफ जिला प्रशासन के इस जंग में स्थानीय लोगों ने भी अपना योगदान देते हुए अपने कदम को घरों तक समेट रखा। साप्ताहिक बंदी को लेकर गिद्धौर बाजार की दुकानों के शटर डाउन रहे। वहीं, आवश्यक सेवाओं में शामिल प्रतिष्ठानें कोविड नियमों का पालन करते हुए अपनी सेवाएं प्रदान करते नजर आए। प्रशासनिक व्यवस्था कायम रखने को लेकर स्थानीय पुलिस की गाड़ियां जगह-जगह पर गश्ती करती दिखी। कभी सैकड़ों लोगों के चहलकदमी से गुलज़ार रहने वाली गिद्धौर की सड़कों पर रविवार को सन्नाटा पसरा रहा।  बाजार न खुलने के कारण स्थानीय लोग भी अपने घरों में दुबके रहे। यूं तो साप्ताहिक बंदी में स्थानीय दवा की दुकानें खुली रहीं। मगर, आम दिनों की तुलना में दवा की दुकानों पर कम भीड़ रही।

गिद्धौर बाजार का नजारा रविवार को ◆ gidhaur.com

बता दें, कोरोना संक्रमण के इस दूसरी लहर में रविवार को हुए साप्ताहिक लॉकडाउन में कोरोना को हराने को लेकर आमजन ने भी बाजार बंद कर इस ओर जागरूकता का परिचय दिया। 

गौरतलब है कि, संक्रमण के लगातार बढ़ रहे आंकड़ें और भयावह होती जा रही स्थितियों में संक्रमण से निपटने के लिए जिला प्रशासन ने रविवार को साप्ताहिक बंदी का आदेश दिया था, जिसके पालन को लेकर स्थानीय प्रशासन भी तत्पर दिखे।

No comments