Header Ad

header ads

गिद्धौर पहुंचे DM, महुली स्थित कोविड केयर सेन्टर का किया निरीक्षण, सुविधा विस्तार के दिये निर्देश

न्यूज़ डेस्क | अभिषेक कुमार झा】 :-  कोरोना सम्बन्धित गतिविधियों के बेहतर संचालन को लेकर डीएम अवनीश कुमार सिंह ने गिद्धौर प्रखंड के महुली स्थित पैरामेडिकल एवं जीएनएम स्कूल में संचालित कोविड केयर सेंटर का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के क्रम में जिला पदाधिकारी ने कोविड-19 केयर सेंटर में इलाजरत कोरोना संक्रमित मरीजों को दी जा रही मूलभूत सुविधाओं की जांच की। 

महुली स्थित कोविड केयर सेंटर में अधिकारी को निर्देश देते डीएम ◆  gidhaur.com

जिला पदाधिकारी ने कई मरीजों से बातचीत कर उन्हें उपलब्ध कराई जा रही भोजन, दवा, साफ सफाई, मास्क पीपीई किट, सैनिटाइजर, चिकित्सकों की उपस्थिति के बारे में जानकारी प्राप्त की। वहीं, जिलाधिकारी जमुई अवनीश कुमार सिंह के द्वारा कोविड केयर सेंटर पर प्रतिनियुक्त डॉक्टरों की उपस्थिति सहित प्रतिनियुक्त चिकित्सकों की रोस्टर की भी जांच की गई।   

वहीं, डीएम ने निरीक्षण के क्रम में  सिविल सर्जन डॉ. विनय शर्मा को निर्देशित किया कि कोविड केयर सेंटर में मूलभूत सुविधाओं की कोई कमी ना हो इसकी सुनिश्चितता कराएं।  आवश्यकता पड़ने पर उन्होंने सैनिटाइजेश के लिए अधिक सफाई कर्मी की प्रतिनियुक्ति सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।  डीएम श्री सिंह ने महुली स्थित कोविड-19 सेंटर में उपलब्ध बेड के अलावा और अतिरिक्त 50 बेड बढ़ाने एवं ऑक्सीजन की प्रचुर मात्रा की व्यवस्था करने हेतु प्लानिंग कर उस पर अमल करने का निर्देश भी सिविल सर्जन जमुई को दिये।

 इस मौके पर सिविल सर्जन डॉ. विनय शर्मा,  डीपीएम (स्वास्थ्य) सुधांशु लाल , नोडल पदाधिकारी कोविड केयर सेंटर महुली एवं केयर सेंटर के स्वास्थ्य कर्मी मौजूद थे।