बड़ी खबरें

नालन्दा : आपत्तिजनक स्थिति में पकड़े गए प्रेमी युगल, ग्रामीणों ने करवा दी शादी

 

नालन्दा / हरनौत(गौरी शंकर प्रसाद) :- बस्ती गांव के निकट रेलवे फाटक के पास आज विधि-व्यवस्था की स्थिति उत्पन्न हो गई। इसकी वजह एक प्रेमी युगल थे। दोनों फाटक के निकट एक रेल अंडर पुल में आपत्तिजनक स्थिति में पकड़े गये थे। भीड़ युवक को मरने-मारने पर उतारु थी। इसी बीच फाटक के पास बने मंदिर के पुजारी राहुल बाबा बीच-बचाव में आये। प्रेमी युगल के समक्ष उन्होंने विवाह का प्रस्ताव रखा, जिसे दोनों ने मान लिया। अब मंदिर परिसर विवाह का मंडप, भीड़ बाराती और बड़े-बुजूर्ग अभिभावक के रोल में आ गये। 


युवक ने अपना परिचय चेरन गांव के विकास और युवती ने बिहारशरीफ सोहडीह की आरती के रुप में बताया। मंत्रोच्चारण के बीच फेरे हुए और फिर विकास ने आरती की मांग भरकर उसे अपनी जीवनसंगिनी बना लिया। 


बाद में परिवार के मानने या नहीं मानने की उधेड़बुन के बीच राहुल बाबा ने इसके लिए युवक के परिवार को सूचना भिजवाकर उन्हें फूलो-फलो का आशीर्वाद देकर विदा किया। 


इस घटनाक्रम को जिसने भी जाना, उसने बेहतर बताया। पर कुछ ऐसे भी लोग हैं जो अपनी आदतों से बाज नहीं आते। उन्हीं में से कुछ का कहना था कि इसी रोड में मेजन (काल्पनिक नाम) है, जो इन्हीं सब कामों के लिए दो से तीन सौ रुपये में खुलेआम कमरा किराए पर देता है। पुल में वह काम करने की क्या जरुरत थी! 




Edited by : Abhishek Kr. Jha



No comments