बड़ी खबरें

गिद्धौर : टीबी उन्मूलन के लिए हुई प्रखण्ड स्तरीय टास्क फोर्स की बैठक, जन जागरूकता पर दिया बल

न्यूज़ डेस्क | अभिषेक कुमार झा】 :-

गिद्धौर प्रखंड मुख्यालय सभागार में टीवी रोग के उन्मूलन को लेकर टास्क फोर्स की बैठक प्रखंड विकास पदाधिकारी राघवेन्द्र त्रिपाठी के निगरानी में मंगलवार को आयोजित की गई। बैठक में दिग्विजय सिंह सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. रामस्वरूप चौधरी के अलावे स्वास्थ्य, शिक्षा, जीविका, आगनबाड़ी आदि विभागों से सम्बंधित पदाधिकरियों ने टीबी उन्मूलन के दिशा में जन जागरूकता को लेकर अपना मत रखा। इसके साथ ही बैठक के दौरान संबंधित विभागों से जुड़े अधिकारी एवं कर्मियों ने  टीबी रोग के नियंत्रण एवं रोकथाम पर चर्चा की।

बैठक में भाग लेते डॉ. , अधिकारी, व अन्य

बैठक के दौरान प्रखण्ड प्रमुख शम्भू केशरी ने जनप्रतिनिधियों से इस दिशा में पहल करने की अपील की। वहीं, विभागीय निर्देशन पर पीएचसी प्रभारी डॉ. राम स्वरूप चौधरी ने आगामी 24 मार्च को यक्ष्मा दिवस पर जन जागरूकता के लिए रैली निकाल टीबी रोग के प्रति जागरुकता फैलाने की बात कही।

बैठक में शामिल विभागीय कर्मी

इस अवसर पर बैठक में प्रखंड प्रमुख शम्भू केशरी, दिग्विजय सिंह सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रबंधक प्रियदर्शिनी कुमारी, यूनिसेफ के कोर्डिनेटर कामेश्वर प्रसाद, बाल विकास परियोजना पर्यवेक्षिका प्रीति कुमारी, रानी कुमारी, केयर इंडिया के कमिनिटी हेल्थ कोर्डिनेटर ज्योति कुमारी,  शिक्षा साधनसेवी बशिष्ठ नारायण आदि मौजूद रहे। 


No comments