Breaking News

जमुई MLA श्रेयसी सिंह बोली, आवंटित ज़मीन पर हो SC-ST व अल्पसंख्यक आवास विद्यालय का निर्माण

न्यूज़ डेस्क | अभिषेक कुमार झा】 :-

भारतीय जनता पार्टी (Bhartiya Janta Party) के टिकट से जमुई विधानसभा (Jamui VidhanSabha) सीट पर पैराशूट लैंडिंग करने वाली अंतराष्ट्रीय निशानेबाज़ श्रेयसी सिंह (International Shooter Shreyasi Singh) जमुई के चहुँमुखी विकास को लेकर प्रतिबद्ध दिख रही है।

सदन में सम्बोधन करती MLA सुश्री श्रेयसी सिंह

इसी क्रम में बीते दिनों बजट सत्र के दौरान सदन में उन्होंने जमुई के जनता की आवाज़ बुलन्द करते हुए सरकारी योजनाओं ( Govt. Schemes) के अक्षरसः क्रियान्वयन की बात कही। सदन में सुश्री श्रेयसी ने मंत्री से अपील करते हुए कहा कि जमुई (Jamui) में एसटी-एससी व अल्पसंख्यक आवास विद्यालय के लिए जमीन आवंटित है।  इस पर यथाशीघ्र भवन निर्माण कराया जाय।  सुश्री श्रेयसी ने परिवहन विभाग (Department of Transportation) को रेखांकित करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री ग्राम परिवहन योजना (Mukhyamantri Gram Privahan Yojana) पर प्रकाश डाला। श्रेयसी ने कहा कि परिवहन विभाग द्वारा प्रति एक पंचायत में 7 चयनित लाभुकों को वाहनों की खरीद पर खरीद मूल्य के 50 प्रतिशत अधिकतम एक लाख रुपये के भुगतान का प्रावधान है। जिसमें जमुई में उक्त योजना के तहत 751 लाभुकों को ही इसका लाभ मिला है, जबकि पूरे बिहार (Bihar) में 35000 लोग ही इस योजना से लाभांवित होकर स्वरोजगार से जुड़े हैं। 

विदित हो, सरकार द्वारा चलाये जा रहे विभिन्न योजनाओं के क्रियान्यवन जमुई में हो इसको लेकर  विकल्पों व सम्भावनाओं को धरातल पर लाने के उद्देश्य से सुश्री श्रेयसी सूबे के राज्यपाल (Governor) व विभिन्न मंत्रियों से भी मुलाकात कर जमुई के विकास को लेकर ध्यानाकृष्ट करा चुकी है।