बड़ी खबरें

गिद्धौर BRC में रात्रि प्रहरी नदारद, भगवान भरोसे है सरकारी दस्तावेज

 【न्यूज़ डेस्क | अभिषेक कुमार झा】 :-

गिद्धौर प्रखंड मुख्यालय स्थित बीआरसी भवन में रखे बहुमूल्य सरकारी दस्तावेज की सुरक्षा इन दिनों भगवान भरोसे है। कारण ये कि बीआरसी में नियुक्त किये गए रात्रि प्रहरी के नदारद रहने का मामला संज्ञान में आया है, जिसके परिणामतः सूर्यास्त होते ही बीआरसी परिसर नशेड़ियों व जुआरियों का अड्डा बन गया है।

गिद्धौऱ प्रखण्ड मुख्यालय स्थित BRC भवन

प्राप्त जानकारी के अनुसार, सत्र 2007-2008 में बीआरसी गिद्धौर के लिए रात्रि प्रहरी की नियुक्ति की गई थी, पर अक्सर इन प्रहरी के नदारद रहने से बीआरसी परिसर में असामाजिक तत्वों का जमावड़ा, व नशीली पदार्थ के अवशेष पाए जाते रहें हैं। चूंकि शिक्षा विभाग का अभिन्न हिस्सा होने के कारण बीआरसी में कई अहम व बहुमूल्य सरकारी दस्तावेजों का संग्रहण है तो ऐसे में रात्रि प्रहरी के नदारद रहने से उन सरकारी दस्तावेजों की सुरक्षा पर सवालिया निशान मंडरा रहा है। 

इधर, मामले को प्रा. शि. समग्र शिक्षा जमुई डीपीओ सीमा कुमारी के समक्ष रखने पर उन्होंने बीईओ से बात कर इस दिशा में पहल करने की बात कही। 

- बोले अधिकारी


" मेरे कार्यकाल मे दो पिउन कार्यरत है, जिसमे एक मेसेंजर व एक कार्यालय कार्य मे सहयोग करते हैं। रात्रि प्रहरी के नदारद रहने के मामले को देख कर कार्रवाई की जाएगी।"

   - शमशुल हौदा, प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी, गिद्धौर (जमुई)

No comments