बड़ी खबरें

ब्रेकिंग : गिद्धौर में कोरोना की हुई वापसी, नहीं हुए सतर्क तो सौगात में मिलेगा संक्रमण

न्यूज़ डेस्क | अभिषेक कुमार झा】 :-

कभी कोरोना के जद से आजाद रहने वाला गिद्धौऱ (Gidhaur) अब पुनः इसकी बेड़ियों में जकड़ता जा रहा है। वैक्सीनेशन (Covid Vaccination) की उपलब्द्धता में भी पांव पसार रहे कोरोना ने एक बार फिर से स्वास्थ्य विभाग (Health Department) की चुनौतियां बढ़ी दी है। मार्च महीने के मध्य में ही 3 केस जमुई ज़िले (Jamui District) में एक्टिव बताये जा रहे हैं।

गिद्धौऱ बाजार का नज़ारा | gidhaur.com
इधर, जिला स्वास्थ्य समिति (District Health Society, Jamui) को 7 दिन बाद मिले कोविड-19 (Covid-19) की जांच रिपोर्ट में गिद्धौर प्रखंड क्षेत्र का एक व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाया गया है । मामले की पुष्टि करते हुए सिविल सर्जन डॉ. विनय कुमार शर्मा ( Jamui CS Dr. Vinay Kumar Sharma) ने बताया कि 3 दिन पूर्व उक्त व्यक्ति के 'स्वाब टेस्ट' के लिए पटना (Patna) भेजा गया था, जिसकी रिपोर्ट में उसे पॉजिटिव चिन्हित किया गया है। वहीं, विभागीय सूत्रों की माने तो गिद्धौर प्रखंड क्षेत्र में पाया गया उक्त कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) मरीज सेवा गांव का बताया जा रहा है। गिद्धौऱ प्रखण्ड (Giddhour Block) क्षेत्र के इस घनी आबादी वाले गांव में कोरोना (Corona) के दस्तक देते ही क्षेत्र के आमजनों में दहसत का वो मंजर लौट आया है।

यहां यह बता दें, स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत (Pratyay Amrit) ने कोरोना के बढ़ते मामले और होली त्यौहार (Holi Festival) के मद्देनजर कोविड-19 के समुचित प्रबंधन के लिए आवश्यक दिशा -निर्देश जारी किया। वहीं, जमुई सीएस डॉ. विनय शर्मा ने कहा है कि जिले में कोरोना के नियंत्रण को लेकर हर आवश्यक कदम उठाए जा रहे हैं। इसके साथ ही उन्होंने होली त्योहार के मद्देनजर आमजन से सतर्कता बरतते हुए कोविड नियमों का पालन करने की अपील की है।

No comments