बड़ी खबरें

गिद्धौर में श्रद्धापूर्वक की गई मां सरस्वती की पूजा, माता की स्तुति में रमे छात्र


न्यूज़ डेस्क | अभिषेक कुमार झा】 :-

श्रद्धा, विश्वास व उल्लास के साथ मंगलवार को विद्या की देवी मां सरस्वती की पूजा प्रखंड क्षेत्र में समाहरोहपूर्वक की गई। विद्यार्थियों के अलावे युवाओं, महिलाओं ने मां सरस्वती की पूजा-अर्चना कर विद्या, वैभव और उन्नति की प्रार्थना की। सरस्वती पूजा को लेकर विद्यार्थी वर्ग उत्साहित दिखे। 

बसंत पंचमी के दिन गिद्धौर प्रखंड क्षेत्र के रतनपुर, मौरा, कोल्हुआ, गंगरा आदि पंचायतों में लोग पूरे दिन मां सरस्वती की पूजा में लीन होकर विधि-विधान के साथ माता की अराधना की। वहीं, पूजा के लिए बनाए गए पंडाल की सजावट आकर्षण का केंद्र बनी रही। गिद्धौर प्रखंड क्षेत्र में सरस्वती पूजा को लेकर विगत एक सप्ताह से व्यापक तैयारियां की जा रही थी।

इधर, गिद्धौर स्थित सार्वजनिक पुस्तकालय, महुली, के अलावे विभिन्न क्लबों, सरकारी व गैर-सरकारी विद्यालयों के साथ-साथ तकनीकी शिक्षा केंद्रों पर मां सरस्वती की आराधना के गीत गूंजते रहे। पूजा पंडालों के अलावा कई जगहों पर अपने-अपने घरों में मां सरस्वती की प्रतिमा स्थापित कर भक्तिभाव से पूजा-अर्चना की गई। इधर, खबर लिखे जाने तक पूजा पंडालों में मां सरस्वती के दर्शन व प्रसाद ग्रहण करने के लिए लोगों की भीड़ देर शाम तक उमड़ी रही।

No comments