Header Ad

header ads

ब्रेकिंग : लोजपा की 'झोपड़ी' में चला JDU का तीर, 200 से अधिक नेता हुए बाहर

न्यूज़ डेस्क | अभिषेक कुमार झा】 :-

लोक जन शक्ति पार्टी (LJP) के 'झोपड़ी' में जनता दल यूनाइटेड (JDU) का तीर चलने से LJP के तमाम नेता ने झोपड़ी को हमेशा के लिए त्याग दिया है। दरअसल, बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar VidhanSabha Election) में फेल हो चुके चिराग पासवान (Chirag Paswan) की पार्टी लोजपा (Lojpa) में भगदड़ की स्थिति है।

सीएम नीतीश कुमार ◆ जमुई सांसद चिराग पासवान

राजनीतिक पंडितों की मानें तो, सुप्रीमो रामविलास पासवान (Ramvilas Paswan) के निधन के बाद उनके पुत्र व अध्यक्ष चिराग पासवान जिस तरह से पार्टी का संचालन कर रहे हैं उससे नेताओं में भारी नाराजगी है, जिसको लेकर LJP के 200 से अधिक नेता और कार्यकर्ता एक साथ पार्टी छोड़कर JDU का दामन थाम लिया है। इनमें से कई लोग लोजपा के जड़ माने जाते थे, जिन्होंने स्थापना काल से ही लोजपा को सींचकर पार्टी को मजबूती प्रदान की थी। वहीं, पार्टी सूत्रों की माने तो पार्टी बदलने वालों की फेहरिस्त में 131 नेता व 77 कार्यकर्ताओं के नाम सामने आ रहे हैं। जिसमे जमुई जिले के भी लोग नामित हैं।

इधर, राजनीतिक गलियारे में जगमाती झोपड़ी पर जेडीयू के सेंधमारी के बाद अब लोजपा के नेता अपने आप को पार्टी से अलग कर लोजपा को बाय-बाय करने के इस राजनीतिक खेल ने जमुई सांसद चिराग पासवान की चिन्ता बढ़ा दी है।

सामने आई लोजपा के निवर्तमान सिपाहियों की सूची







#LokJanShakti Party, #Politics, #GidhaurDotCom