Header Ad

header ads

गिद्धौर : मकर संक्रांति पर बाजार में रही रौनक, खूब हुई खरीददारी

गिद्धौर/जमुई (Gidhaur/Jamui) | सुशान्त साईं सुन्दरम :
मकर संक्रांति पर्व गुरुवार को मनाया जाएगा। इस पर्व को लेकर लोगों में काफी उत्साह देखा जा रहा है। तिलकुट, चूड़ा सहित अन्य सामानों की खरीदारी के लिए मंगलवार को गिद्धौर बाजार में काफी चहल -पहल देखी गई। लॉर्ड मिंटो टावर चौक के इर्दगिर्द एवं सड़क किनारे तिलकुट की दुकानें सजी हैं। जहां लोगों ने जमकर खरीददारी की। कड़ाके के ठंढ के बावजूद खरीददारों की भीड़ से बाजार गर्म रहा।
बताएं कि नए वर्ष में मकर संक्रांति को लेकर बाजार की रौनक लौट आई है। विक्रेता प्रसन्न नजर आ रहे हैं। हालांकि कोरोना के कारण आर्थिक स्थिति में कमी से लोग सीमित मात्रा में खरीददारी कर रहे हैं।
लॉर्ड मिंटो टावर चौक, राजमहल रोड एवं ग्रामीण क्षेत्रों के बाजारों में सब्जियों की खरीददारी के लिए लोगों की भीड़ उमड़ती रही। विशेषकर फूलगोभी, मटर, टमाटर की ज्यादा खरीद-बिक्री हुई। वहीं डेयरी काउंटर पर पहुंचकर दूध-दही की भी बुकिग कराई। गिद्धौर बाजार के कई स्थानों पर तिलकुट, लाय, तिलकतरी की दुकानें सजी थी। बाजार में इन दुकानों में खरीदारी के लिए लोगों की काफी भीड़ लगी रही। सुबह से लेकर देर शाम तक खरीदारी जारी रही। गत वर्ष की तुलना में इस साल सब्जी व तिलकुट व चूड़ा की कीमतों में काफी वृद्धि देखी जा रही है।