बड़ी खबरें

जमुई : अपराधिक घटना को अंजाम देने वाले 5 अपराधी हथियार के साथ गिरफ्तार

Jamui /जमुई (विजय कुमार)  :- जमुई जिले में बढ़ रहे अपराध व आपराधिक घटनाओं पर नियंत्रण को लेकर जमुई पुलिस को एक बड़ी सफलता मिली है। इसको लेकर जमुई एसपी प्रमोद कुमार मंडल (Jamui SP Pramod Kumar Mandal) ने सोमवार 04जनवरी को जिला समाहरणालय के संवाद कक्ष में प्रेस कांफ्रेंस आयोजित की। 

इस दौरान उन्होंने खैरा थाना क्षेत्र में नक्सली अंदाज में अपराधिक घटना को अंजाम देने वाले पांच अपराधियों को हथियार के साथ गिरफ्तार करने की पुष्टि की।उन्होंने कहा कि  इस अपराधियों को फर्जी सीम उपलब्ध कराने वाले दुकानदार को भी गिरफ्तार कर लिया गया है। आरक्षी अधीक्षक प्रमोद कुमार मंडल (Jamui SP ) ने बताया कि मुझे गुप्त सूचना मिली थी कि 02 जनवरी को खैरा थाना क्षेत्र के फतेहपुर गाँव में चन्द्रशैली के पास पुल निर्माण कम्पनी पर हमला करके  मजदूरों के साथ  मार पीट एवं लूटपाट कर  भयभीत करने की योजना कुछ अपराधियों के द्वारा फतेहपुर गाँव से एक किलोमीटर पूर्व दिशा में क्यूल नदी के किनारे सुनसान में अवस्थित सिचाई विभाग के एक कमरे में  बनाई जा रही है।

 प्राप्त जानकारी के अनुसार , आरक्षी अधीक्षक प्रमोद कुमार मंडल के सफल निर्देशन और अपर पुलिस अधीक्षक अभियान सुधांशु कुमार जमुई के नेतृत्व में SSB-16के उप-समादेष्टा राजू यादव, एसटीएफ के जवानों और खैरा थानाध्यक्ष सी पी यादव के द्वारा उक्त स्थल की घेराबंदी कर के छापामारी की। अपराधियों को पुलिस आने की भनक लगी और वे लोग भागने लगे। भागने के क्रम में छापामारी दल में शामिल जमुई पुलिस ने पांच अपराधियों को आर्म्स के साथ गिरफ्तार कर लिया। मामले का मुख्य सरगना हरणी निवासी  पवन कुमार यादव (पिता महेश यादव) मंझियानी निवासी  नीतीश कुमार यादव (पिता सीतो यादव) व मुकेश यादव (पिता अर्जुन यादव) फतेहपुर निवासी अरविन्द कुमार (पिता भरत यादव ) एवं जोडवा धर्मपुर निवासी रोहित कुमार (पिता टुनटुन रावत)  को 02 देशी कट्टा, 10 जिन्दा कारतूस, 04 मोबाइल एवं 01 मोटरसाइकिल के साथ गिरफ्तार किया गया है। बताया गया कि कुछ अपराधी रात्रि का फायदा उठाकर भागने में सफल रहे। उक्त भगोड़े अपराधियों के विरुद्ध छापामारी जारी है। वहीं , गिरफ्तार अपराधियों के निशानदेही पर फर्जी सीम उपलब्ध कराने वाले दुकानदार जलजोगा टोला बड़ी बाग निवासी  रंजन कुमार (पिता चांदो यादव ) को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

वहीं , आरक्षी अधीक्षक प्रमोद कुमार मंडल ने बताया कि वैज्ञानिक अनुसंधान में बातें सामने आयी है कि नक्सली अंदाज में उक्त नये गिरोह ने अपना काम शुरू किया और पिछले साल दिसम्बर माह में भी इन्हीं के द्वारा हरणी गाँव में एवं चन्द्रशैली में पुल निर्माण कम्पनी पर हमला करके मजदूरों के साथ मार पीट एवं लूट पाट मचाया है। इनके गिरफ्तारी से जमुई पुलिस को बड़ी सफलता मिली है । इसके निशानदेही पर और अपराधी सलाखों के पीछे होंगे।   

Edited by : Abhishek Kr. Jha

#Jamui, #Administration, #GidhaurDotCom

No comments