Header Ad

header ads

ब्रेकिंग : जमुई DM का हुआ तबादला, नए साल में नए DM होंगे अवनीश सिंह

 न्यूज़ डेस्क | अभिषेक कुमार झा】 :-

नववर्ष में जमुई जिले की कमान अब नए डीएम संभालेंगे। निवर्तमान डीएम धर्मेद्र कुमार का तबादला कर दिया गया है। बिहार विधानसभा चुनाव के बाद यह IAS व ICS अधिकरियों का पहला बड़ा एकमुश्‍त तबादला बताया जा रहा है। साल 2020 के अंतिम रात सामान्य प्रशासन विभाग ने इसकी अधिसूचना जारी कर दी।


नवपदस्थापित डीएम - निवर्तमान डीएम

इसके अनुसार, शिवहर के डीएम अवनीश कुमार सिंह (IAS 2010) को अब 22वें डीएम के रूप में जमुई जिले की कमान सौंपी गई है। इसके साथ ही निवर्तमान डीएम धर्मेन्द्र कुमार का तबादला रोहतास किया गया है, जहां ये डीएम ही रहेगें। बीते 27 अप्रैल 2018 को जारी हुए अधिसूचना के बाद धर्मेंद्र कुमार जमुई के 21वें डीएम के रूप में 2मई 2018 को पदभार लिया था। इधर्, वर्ष 2020 के अंतिम दिन प्रसाशनिक अधिसूचना के बाद अब जमुई जिले में डीएम की कमान अवनीश कुमार सिंह (Jamui DM Avanish Kumar Singh) सम्भालेंगे। बता दें, निवर्तमान डीएम धर्मेन्द्र कुमार ने लगभग 3 साल के कार्यवधि में जमुई में कई कृतिमान स्थापित किये हैं।

इधर,  जमुई को औसत विकास के स्तर पर पहुंचाने की मंशा रखने वाले, जमुई के नए डीएम अवनीश कुमार सिंह काफी शांत, सुशील स्वाभाव के हैं, साथ ही प्रशासनिक सेवा के साथ साथ समाजसेवा में भी इनकी सराहनीय रूची रही है। शिवहर जिले को विकास के पायदान पर खरा रखने में इन्होंने अपनी महती भूमिका निभाई। वहीं, जमुई की जनता अपने नए डीएम से  जिले में बेहतर कानून और प्रशासनिक व्यवस्था कायम रखने की उम्मीद कर रही है।


#Jamui, #Administration, #GidhaurDotCom