गिद्धौर : ठिठुरती ठंड में पनाह मांग रही जिंदगी, कमरे में दुबके लोग - gidhaur.com : Gidhaur - गिद्धौर - Gidhaur News - Bihar - Jamui - जमुई - Jamui Samachar - जमुई समाचार

Breaking

A venture of Aryavarta Media

Post Top Ad

Post Top Ad

Saturday, 16 January 2021

गिद्धौर : ठिठुरती ठंड में पनाह मांग रही जिंदगी, कमरे में दुबके लोग

【न्यूज़ डेस्क | अभिषेक कुमार झा】 :-

इन दिनों पूरा जमुई हाड़ कंपाने वाली ठंड से ठिठुर रहा है। सर्द हवाओं से  आम ओ खास इंसान  हलकान है। न सिर्फ जमुई जिला बल्कि पूरे सूबे में सर्दी का सितम जारी है। बुधवार से ही लागातार पारा लुढ़कते हुए दर्ज की जा रही है। ऐसे हालात मे बंद दरवाजे के भीतर सिमटी आम जन की जिंदगी यह बयां कर रही है कि इस ठंड से हर कोई त्रस्त है। शुक्रवार को हल्की गुलाबी धूप निकली लेकिन सर्द हवाओं के बीच वह भी फीकी पड़ रही थी। बुधवार के बाद शुक्रवार को भी गिद्धौर कोहरे की चादर में सिमटा रहा। 


कहर बरपा रही ठंड का आलम यह है कि लोगों का जीना मुश्किल हो गया है और गांव से शहर तक कांप उठा है। सबसे बदहाल स्थिति गिद्धौर प्रखण्ड क्षेत्र के सुदूर इलाकों का है, जहां गरीब एवं  महादलित परिवार के लिए यह ठंड काटना मुश्किल हो रहा है। गिद्धौर बाजार, रेलवे स्टेशन, अस्पताल, प्रखण्ड कार्यालय आडो जगहों पर ना मात्र लोग नजर आ रहे हैं। 

 अलाव की मांग रखते हुए ग्रामीणों ने बताया कि प्रशासनिक स्तर पर ठंड से बचाव को लेकर गिद्धौर के चिन्हित जगहों पर अलाव की व्यवस्था की गयी पर वह ऊंट के मुंह में जीरा साबित हो रहा है।

वहीं, पूरे प्रकरण को संक्षिप्त में पूछे जाने पर गिद्धौर अंचलाधिकारी रीता कुमारी ने बताया कि ठंड को देखते हुए कुछ जगहों पर जलावन की व्यवस्था की गई थी। घटते पारा को देखते हुए आवश्यकतानुसार जलावन व राहत सामग्री की उपलब्धता कराई जाएगी।

Post Top Ad