Header Ad

header ads

गिद्धौर PHC के दहलीज़ पर प्रसूता ने दिया बच्चे को जन्म, वीडियो वायरल

न्यूज़ डेस्क | अभिषेक कुमार झा】 :-

गिद्धौर स्थित दिग्विजय सिंह सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में प्रसव पीड़ा को लेकर एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।  यह वीडियो बीते दिनों सोमवार का बताया जा रहा है। वीडियो में अस्पताल प्रबंधन पर लापरवाही का आरोप लगाया गया है।  

वायरल वीडियो का स्क्रीनशॉट

बताया जाता है कि झाझा प्रखंड क्षेत्र के धमना  गांव के एक प्रसूता अपने प्रसव संबंधी समस्या को लेकर जमुई जा रही थी कि इसी क्रम में गिद्धौर क्षेत्र से गुजरने के दौरान उन्हें कोई प्रसव संबंधी समस्या हुई और वह  जांच के लिए सीधे गिद्धौर पीएचसी आ गए । जब तक अस्पताल के कर्मी मरीज की स्थिति को समझ पाते, इसी क्रम में उक्त प्रसूता को प्रसव हो गया।  जल्दबाजी में अस्पताल के बाहर ही घेरा डालकर मानवता दिखाते हुए  अस्पताल कर्मियों ने उनका सुरक्षित प्रसव कराया। कई ग्रामीणों ने इस वीडियो को देखकर अस्पताल प्रबंधन पर ऐसे मामलों में लापरवाही बरतने की भी बात कही है।  

◆- सुरक्षित है जच्चा-बच्चा : प्रभारी -

इस वायरल वीडियो में परोसे गए मामले के  पड़ताल के क्रम में  सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. रामस्वरूप चौधरी से जब इसकी जानकारी ली गई तो उन्होंने बताया कि उक्त कोविड-19 को लेकर अस्पताल प्रबंधन द्वारा स्वास्थ्य विभाग के निर्देश के आलोक में प्रसव नहीं कराया जा रहा है, लेकिन मानवता दिखाते हुए अस्पताल के स्वास्थ्य कर्मियों द्वारा उक्त महिला का सुरक्षित प्रसव कराया। जच्चा- बच्चा भी सुरक्षित है। खैर जो भी हो, स्वास्थ्य विभाग को बेपर्दा करती इस वायरल वीडियो का क्षेत्र में काफी चर्चा है।