बड़ी खबरें

सोनो : सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में कोरोना वैक्सीन को ले ड्राई रन का हुआ आयोजन

सोनो/Sono (न्यूज़ डेस्क) :-  शुक्रवार को कोरोना वैक्सीन को लेकर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सोनो ( Sono CHC) में एमओ रमेश प्रसाद के नेतृत्व में ड्राई रन का आयोजन किया गया। 25 स्वास्थ्य कर्मियों को वैक्सीन लगाकर तैयारियों को परखा गया। 

जानकारी प्रदान करते हुए कर्मी

ड्राई रन सुबह ग्यारह बजे प्रारंभ हुआ। टीकाकरण केंद्र पर मास्क, सेनेटाइजर आदि की व्यवस्था की गई थी। टीकाकरण के लिए सेंटर पर तीन कमरे बनाए गए थे। पहला कमरा वेटिंग के लिए था। इसमें बेनीफिशियरी की पूरी जानकारी का मिलान किया जा रहा था। दूसरे कमरे में डाटा एंट्री ऑपरेटर के द्वारा बेनीफिशयरी का डाटा अपलोड किया गया। डाटा वेरिफिकेशन व अपलोड के बाद बेनीफिशयरी को वैक्सीन लगवाने के लिए कर्मी के पास भेजा गया। कर्मी द्वारा बेनीफिशयरी को सैनिटाइजर दिया गया व शरीर के उस स्थान को भी सैनिटाइज किया गया,जहां टीका लगाना है। इसके बाद उसे टीका लगाया गया। 

टीकाकरण करती कर्मी
टीकाकरण के बाद बेनीफिशयरी को तीसरे कमरे अवलोकन कक्ष में 30 मिनट के लिए बैठाया गया ताकि उसे कोई परेशानी होने पर इलाज दिया जा सके। ड्राई रन के दौरान प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ शशि भूषण चौधरी, प्रखंड चिकित्सा पदाधिकारी डॉ सुजीत कुमार, प्रखंड स्वास्थ्य प्रबंधक जूही अल्का आदि उपस्थित थे।

Edited by : Abhishek Kr. Jha

#Sono, #Health, #GidhaurDotCom

No comments