Header Ad

header ads

गिद्धौर BRC में हुआ गुरु गोष्ठी, बीईओ ने दिए कई निर्देश

Gidhaur/गिद्धौर (धन्नजय कुमार 'आमोद') : - बुधवार को गिद्धौर बीआरसी (Gidhaur BRC) भवन में  बीईओ मो. शमसुल हौदा एवं एमडीएम प्रभारी अमीर दास की देख रेख में मासिक गुरु गोष्ठी आयोजित हुई।  आयोजित बैठक में प्रखंड अंतर्गत सभी प्राथमिक विद्यालय, मध्य विद्यालय एवं उत्क्रमित मध्य विद्यालय के विद्यालय प्रधान ने मुख्य रुप से सम्मिलित हुए।

बैठक में निर्देश देते हुए बीईओ व अन्य

 बीईओ (Gidhaur BEO) द्वारा वर्तमान समय के कोरोना काल में विद्यालय  की स्थिति, शिक्षकों की उपास्थिति, मध्याह्न भोजन योजना के तहत बच्चों को मिलने वाले अनाज वितरण जैसे मुख्य बिंदुओं की समीक्षा की गयी। साथ ही सभी शिक्षकों को विद्यालय की साफ सफाई, बच्चों के गुणवत्तापूर्ण शिक्षा पर बल, विद्यालय में शिक्षकों की प्रतिदिन शत प्रतिशत उपस्थिति का निर्देश दिया गया। उन्होंने शिक्षकों से कहा कि वैसे अप्रशिक्षित शिक्षक जो दिनांक 31-03-2019 तक प्रशिक्षण पूर्ण कर डीएलएड की मुख्य परीक्षा में सम्मलित हुए है तथा उक्त परीक्षा में उतीर्ण है उन्हें ही परीक्षा फल के प्रकाशन की तिथि से वेतन भुगतान किया जाएगा। 

बीईओ ने शिक्षकों को निर्देशित करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री विद्यालय सुरक्षा कार्यक्रम को हर हाल में स्कूलों में संचालित करना है। जिसमे फोकल शिक्षकों का ऑन लाइन प्रशिक्षण में भी शामिल होना अनिवार्य है। वंही,  एमडीएम प्रभारी अमीर दास ने अंकेक्षण के कार्य में विलंब कर रहे विद्यालय प्रधानों को 24 घन्टे के अंदर कार्य रिपोर्ट कार्यालय में सौंपने का अंतिम निर्देश दिया। 

इस मौके पर आयोजित गुरु गोष्ठि में बीआरपी वशिष्ठ नारायण यादव, मुरारी गुप्ता, विकास पासवान, शिक्षिका कल्पना कुमारी, नीलम सिंह, कैलाशपति यादव आदि ने उपस्थिति दर्ज कराई।


Edited by : Abhishek Kr. Jha


#Gidhaur, #Education, #GidhaurDotCom