गिद्धौर पंचमन्दिर में कृषि एवं ग्रामीण मजदूर संघ की बैठक आयोजित - gidhaur.com : Gidhaur - गिद्धौर - Gidhaur News - Bihar - Jamui - जमुई - Jamui Samachar - जमुई समाचार

Breaking

A venture of Aryavarta Media

Post Top Ad

Post Top Ad

Thursday, 14 January 2021

गिद्धौर पंचमन्दिर में कृषि एवं ग्रामीण मजदूर संघ की बैठक आयोजित

 

Gidhaur.com


Gidhaur/गिद्धौर (न्यूज़ डेस्क) :-

गिद्धौर स्थित पंचमन्दिर के प्रांगण में कृषि एवं ग्रामीण मजदूर संघ जमुई के प्रखण्ड इकाई की एक बैठक मंगलवार को जिला मंत्री मदन यादव कर अध्यक्षता में आहूत की गई। बैठक में उपस्थित सदस्यों द्वारा सर्वसम्मति से प्रखण्ड स्तरीय कमिटी के  पदाधिकारियों का चयन किया गया, जिसमें सर्वसम्मति से अध्यक्ष पद के लिए बासुदेव यादव, कोषाध्यक्ष प्रमोद यादव, सचिव भरत साव, वहीं, कमिटी के सदस्य पद पर अखिलेश्वरी महतो, घनश्याम यादव, सुखदेव पासवान, ब्रम्हदेव यादव, मनोज रजक आदि का संगठनात्मक गतिविधियों की जिम्मेदरियों को लेकर संगठन के दायित्वों का भार सौंपा गया। 

वहीं,बैठक के दौरान मदन यादव ने कहा कि, वर्तमान समय में रोजी रोजगार के क्षेत्र में आ रही कठिनाइयों के कारण आज जिले भर से लाखों की संख्या में मजदूरों का पलायन हो रहा है। वहीं, कृषि क्षेत्र में भी किसान मजदूरों को अपने खेती किसानी के लिए सिंचाई की पर्याप्त सुविधा नहीं मिल पा रही है। सरकार के मनरेगा द्वारा प्रायोजित कार्यों में जेसीबी द्वारा कार्य करवाया जा रहा जो मजदूरों के जरिये करवाया जाना चाहिए। ऐसे कामों के कारण, अपने रोटी-रोजगार को लेकर मजदूर अन्य प्रदेशों में पलायन करने को विवश हैं, जो चिंता का विषय बनता जा रहा है।

इधऱ, सरकार के पीएम आवास योजना की बात करें तो पक्का मकान वाले ही माकान मिल रहा है। जुग्गी झोपड़ी वाले गरीबों के पास रहने के लिए में नहीं है और न ही इन योजना का लाभ मिल पा रहा  है। इन योजनाओं में व्याप्त भ्रस्टाचार व वृद्धा पेंशन जैसे योजनाओं में उदासीनता से आम लोग सरकार के योजना से दूर होते जा रहे हैं। वहीं, संगठन के द्वारा बैठक के दौरान, कई महत्वपूर्ण मांग बर्नर जलाशय योजना को चालू करना, कारखाने खोलने, किसानों को उचित मूल्य पर धान क्रय करने व समय पर अनुदान राशि के नहीं मिलने जैसे मामले पर सरकार से इस दिशा में उत्पन्न हो रही समस्याओं के समाधान को लेकर बैठक के माध्यम से ध्यानाकृष्ट कराया गया, ताकि जनहित में किसानों के समस्याओं का समाधान हो सके।


Edited by : Abhishek Kr. Jha


Post Top Ad