जमुई : सदर अस्पताल में 25 लोगों पर हुआ कोरोना वैक्सीनेशन का ट्राइल - gidhaur.com : Gidhaur - गिद्धौर - Gidhaur News - Bihar - Jamui - जमुई - Jamui Samachar - जमुई समाचार

Breaking

A venture of Aryavarta Media

Post Top Ad

Post Top Ad

Sunday, 10 January 2021

जमुई : सदर अस्पताल में 25 लोगों पर हुआ कोरोना वैक्सीनेशन का ट्राइल

 


Jamui/जमुई (विजय कुमार) :- जमुई जिले में देशव्यापी कोरोना वैक्सीन ड्राई रन (Dry Run) के तहत 25 लोगों पर कोरोना वेक्सीनेशन का ट्रायल किया गया। जमुई जिले के सदर अस्पताल सिकंदरा पीएचसी (Sikandra PHC) एवं सोनो पीएससी (Sono PHC) में कोरोना वेक्सिनेशन (Corona Vaccination) का लोगों के साथ जिले के तीन सेंटर पर 25-25 की संख्या में लोगों को कोरोना वैक्सीनेशन का मॉक ड्रिल किया गया। ड्राई रन के तहत जिले के तीनों केंद्रों पर 75 लोगो पर रिहर्सल किया जा रहा है। इस दौरान पूरे कोविड-19 के गाईड लाइन का पालन किया जा रहा है। वहीं, ड्राई रन में शामिल लोगो के शरीर के तापमान की भी जांच की गई, जिसके बाद हैंड सेनेटाइजर किया गया। उसके बाद ड्राई रन के तहत टीकाकरण का रिहर्सल किया गया। 


वहीं, पूरे ड्राई रन की मोनटरिंग कर रहे जमुई सिविल सर्जन विजेंद्र सत्यार्थी ने कहा कि कोविड 19 वैक्सीन का पहला ड्राई रन किया जा रहा है , जिसमें जिले में 3 केंद्र बनाया गया है। कोरोना वैक्सीन को रखने के लिए कोल्ड चेन जमुई सदर अस्पताल सहित जिले के सभी पीएचसी केंद्रों में बनाया जाएगा । पूरी प्रक्रिया डिजटल तरीके से की जा रही है। वहीं, भारत सरकार के पोर्टल के माध्यम से पूरे प्रक्रिया को किया जा रहा है। जहाँ ड्राई रन में शामिल व्यक्ति को मैसेज के माध्यम से ड्राई रन में शामिल होने की सूचना दिए जाने की कवायद जारी है।



Edited by : Abhishek Kr. Jha 



#Jamui, #CoronaVirus, #GidhaurDotCom




Post Top Ad