Header Ad

header ads

गिद्धौर PHC में कोरोना वैक्सीनेशन का खाका तैयार, प्रभारी ने स्वास्थ्यकर्मियों को दिये निर्देश

 गिद्धौर/Gidhaur (न्यूज़ डेस्क) :-  गिद्धौर स्थित दिग्विजय सिंह समुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के पीएचसी में एनएम एवं आशा कार्यकर्त्ताओं के साथ प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. रामस्वरुप चौधरी की अध्यक्षता में बैठक आयोजित की गई। आहूत हुए उक्त बैठक में आगामी दिनों में क्षेत्र में परिवार नियोजन को शशक्त बनाने की दिशा में उपस्थित स्वास्थ्य कर्मियों से आपसी विचार विमर्श किया गया। 

बैठक में निर्देश देते प्रभारी

वहीं , बैठक में आगामी दिनों में कोरोना संक्रमण काल को लेकर होने वाले वेक्सिनेशन से जुड़े माइक्रो प्लान को लेकर विस्तृत रूप से चर्चा की गई। वहीं , वेक्सीनेशन को लेकर लोगों के बीच जाकर उन्हें इस दिशा में जागरूक करने की भी बात कही गयी।

बैठक के दौरान स्वास्थ्य कर्मियों को प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. रामस्वरुप चौधरी ने जानकारी देते हुए कहा कि आज भी परिवार नियोजन की दिशा में यहां के लोग पीछे हैं, उन्हें परिवार नियोजन से संबंधित स्वास्थ्य से जुड़े फायदों से अवगत कराते हुए परिवार नियोजन कि दिशा में इलाके का ग्राफ बढ़ाने का हम सबों का दायित्व बनता है। वहीं, संबंधित क्षेत्र के पंचायत प्रतिनिधियों को भी इस दिशा में स्वास्थ्य विभाग के साथ समन्वय स्थापित करने की अपील की। बैठक में मौजूद चिकित्सक डॉ. बिपुल कुमार द्वारा उपस्थित स्वास्थ्य कर्मियों को खासकर प्रखंड क्षेत्र में वेक्सिनेशन को लेकर किये जाने वाले स्थल चयन सहित आगामी दिनों में होने वाले कोरोना वेक्सिनेसन की दिशा में विभाग से जुड़े कार्यों को कर्मियों को दृढ़ता से कार्य करने के निर्देश दिए गए। 

इधर, बैठक के सन्दर्भ में केयर इंडिया के स्थानीय कॉर्डिनेटर ने बताया कि कोरोना संक्रमण के नियंत्रण को लेकर स्वास्थ्य विभाग सजग है। हर एक व्यक्ति को वेक्सिनेशन के लिए माइक्रो प्लान बनाकर उन्हें इस दिशा में जागरूक करने का कार्य किया जाना है। उन्होंने बताया कि जो कोरोना पोजेटिव होंगे उन्हें यह टिका नही दिया जाना है।  बैठक में अन्य कई तरह के स्वास्थ्य कार्यों एवम कोरोना वेक्सीनेसन से होने वाले निकट भविष्य में फायदे को लेकर भी चर्चाएं हुई।

विभागीय निर्देशन पर आयोजित उक्त बैठक में आईसीडीएस पर्यवेक्षिका प्रिति कुमारी,  रानी कुमारी, अस्पताल प्रबंधक प्रियदर्शनी कुमारी, बीसीएम निधि कुमार , यूनिसेफ के कामेश्वर प्रसाद सहित दर्जनों विभागीय कर्मियॉँ ने भाग लिया ।