Header Ad

header ads

जमुई में होगा स्पोर्ट्स काम्प्लेक्स की स्थापना, राजनीतिक व प्रशासनिक कवायद तेज़


न्यूज़ डेस्क | अभिषेक कुमार झा 】:-

खेल की प्रतिस्पर्धा और रणभूमि में अपने जौहर का लोहा मनवा चुकी जमुई की धरती पर अब स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स  का भी निर्माण होगा। इसके लिए राजनीतिक व प्रशासनिक कवायद तेज हो गई है। बताया जाता है कि जमुई के खिलाड़ियों की यह मांग काफ़ी दिनों से रही है। अब उनकी मांग पूरी होती दिख रही है।


बताया यह भी जाता है कि विधानसभा चुनाव 2020 में भाजपा की प्रत्याशी रही श्रेयसी सिंह ने जमुई में स्पोर्ट्स काम्प्लेक्स (Sports Complex in Jamui) की स्थापना को अपनी प्राथमिकता बताई थी, जो अब फलीभूत होता नजर आ रहा है। ख़बर यहां तक है कि एमएलए सुश्री श्रेयसी सिंह (Shreysi Singh) ने जमुई जिलाधिकारी धर्मेंद्र कुमार (Jamui DM Dharmendra Kumar) से इस संदर्भ में सम्पर्क स्थापित कर पूरी रूपरेखा तैयार कर ली है। वहीं, डीएम धर्मेन्द्र कुमार की माने तो कॉम्प्लेक्स स्थल के निर्माण को लेकर स्थान का चयन भी किया जा चुका है, साथ ही इसके डीपीआर बनाने का कार्य भी शुरू होने के कगार पर है। शहर के सटे सोनपे में निर्माण सम्भावित है।

बता दें, जमुई के पथरिल जमीन पर प्रतिभा के कई फूल खिलाकर अपनी पहचान राष्ट्रीय, व  अंतराष्ट्रीय स्तर तक स्थापित कर चुके हैं, ऐसे में खेल जगत से जुड़े बुद्धिजीवियों की माने तो राजनीतिक व प्रसाशनिक कवायद पर यहां स्पोर्ट्स क्लब की स्थापना खिलाड़ियों के लिए मील का पत्थर सिद्ध होगी।