जमुई : साईकिल यात्रियों ने निजी जमीन पर पौधरोपण कर 258वीं यात्रा पूरी - gidhaur.com : Gidhaur - गिद्धौर - Gidhaur News - Bihar - Jamui - जमुई - Jamui Samachar - जमुई समाचार

Breaking

A venture of Aryavarta Media

Post Top Ad

Post Top Ad

Sunday, 13 December 2020

जमुई : साईकिल यात्रियों ने निजी जमीन पर पौधरोपण कर 258वीं यात्रा पूरी

जमुई /Jamui (न्यूज़ डेस्क) :-  पर्यावरण संरक्षण की मुहिम को जारी रखते हुए साईकिल यात्रा एक विचार मंच के सदस्यों ने रविवार को 258वीं यात्रा बिहारी ग्राम में पूरी की। प्रखण्ड परिसर जमुई से निकलकर विभिन्न वार्डों का भ्रमण करते हुए साईकिल यात्रियों ने नगर परिषद क्षेत्र के अंतर्गत वार्ड नं० 06पहुँची।


सदस्य शैलेश भारद्वाज ने कहा कि इन दिनों शहरी क्षेत्र में आवास बनाने के नाम पर बड़ी संख्या में पेड़ काटे जा रहे हैं। निर्माण संस्थाएं काटे गये पेड़ के बदले में पेड़ लगाने की बात तो करती है, पर हकीकत में वैसा होता नही है। विशेष रूप से शहरी इलाकों में अधिक से अधिक पेड़ लगाने होंगे। हम सभी को हरियाली, प्रकृति व वन बचाने का संकल्प लेना होगा। सदस्य शेषनाथ राय ने ग्रामीणों को पर्यावरण हित मे हरियाली का पाठ पढ़ाते हुए पर्यावरण के संतुलन को बनाये रखने के लिए पेड़ लगाने की अपील की।

मुहिम के 258वें यात्रा में संदीप कुमार रंजन, हरेराम कुमार सिंह, शेखर कुमार, आकाश कुमार, बंटी कुमार, लड्डू मिश्रा, रमन कुमार तथा सिंटू कुमार के अलावे दर्जनों ग्रामीण इस अभियान के साक्षी बने।

Post Top Ad