Header Ad

header ads

गिद्धौर : कार्यपालक सहायकों के लिए जी का जंजाल बना सर्विस प्लस, आवेदक परेशान


न्यूज़ डेस्क | अभिषेक कुमार झा】 :-

लोक सेवा का अधिकार के तहत प्रखंड कार्यालय स्थित आरटीपीएस काउंटर में बनने वाले जाति, आय एवं आवासीय प्रमाण पत्र के आवेदन की एंट्री कार्यपालक सहायकों के परेशानी का कारण बना है। प्रखंड कार्यालय में कार्यरत कार्यपालक सहायक मनोज सिन्हा, विक्रम बल्लभ , सुमन कुमार ने संयुक्त रूप से बताया कि विभिन्न प्रमाण पत्रों को ऑनलाइन करने के लिए विभाग द्वारा सर्विस प्लस नामक सॉफ्टवेयर तैयार किया गया है , जिसके माध्यम से किसी भी प्रमाण पत्र के लिए अप्लाई करने की अनुमति प्रदान की गई है। लेकिन सर्विस प्लस सॉफ्टवेयर में आई तकनीकि खराबी के चलते ऑनलाइन सिस्टम जी का जंजाल बना हुआ है।



इधर, प्रमाण पत्र बनाने को काउंटर पर पहुंचे छात्र-छात्रा व युवकों ने बताया कि सरकार द्वारा नई व्यवस्था लागू तो कर दी जा रही है, लेकिन उसे कारगर बनाने के लिए बेहतर तकनीकी नहीं अपनाई जा रही है, लिहाजा विभिन्न प्रमाण पत्रों के आवेदन में आवेदकों को  काफी फ़ज़ीहत का सामना करना पड़ रहा है।

वहीं, पिछले दो सप्ताह से उक्तवर्णित सॉफ्टवेयर में तकनीकी गड़बड़ी और गिद्धौर के आरटीपीएस काउंटर पर लगने वाली आवेदकों की भीड़ ने कार्यपालक सहायकों की परेशानी बढ़ा दी है।