Header Ad

header ads

गिद्धौर उप डाकघर का लिंक एक सप्ताह से फ़ेल, कामकाज ठप


न्यूज़ डेस्क | अभिषेक कुमार झा】:-

गिद्धौर /Gidhaur:-  केंद्र सरकार के डिजिटल इंडिया की मुहिम को डाक विभाग पलीता लगा रहा है। गिद्धौर स्थित उप डाकघर में अक्सर लिंक की समस्या से बाधित कार्यों के चलते इसकी हालत दिन- प्रतिदिन बद से बदतर होती जा रही है। परिणास्वरूप तकनीकी समस्याओं के कारण आए दिन कामकाज ठप रहता है, जिसके कारण ग्राहकों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है। पिछले एक सप्ताह से गिद्धौर उप डाकघर का लिंक फिर फैल है। डाक विभाग के इस उदासीन रवैया से ग्राहकों में काफी नाराजगी देखी जा रही है। गुरुवार को भी गिद्धौर उपडाकघर पहुंचे ग्राहक  बिना जमा-निकासी, व डाक संबंधित कार्य किये ही गिद्धौर डाक घर से बैरंग वापस लौट गए।


डाककर्मियों ने पूछे जाने पर बताया कि लिंक फेल रहने से कामकाज, डाक एंट्री आदि कार्य बाधित हैं। लिंक फेल रहने के कारण वित्तीय विभाग पर सबसे ज्यादा असर पड़ रहा है। डाककर्मी महेन्द्र बताते हैं कि लिंक फेल की समस्या से डाक सम्बन्धित कार्य जमुई अथवा झाझा जाकर करवाना पड़ता है। कई बार उपभोक्ताओं के साथ साथ विभागीय कार्य भी लम्बित पड़ जाते हैं।

इधर, लिंक फेल की समस्या से त्रस्त ग्राहकों ने डाक विभाग की इस लापरवाही के प्रति असन्तोष जाहिर करते हुए  केन्द्र सरकार के अधीन कार्य करने वाले विभाग को इंटरनेट व डिजिटल लिंक की सुदृढ़ व्यवस्था देने की मांग की है।