बड़ी खबरें

गिद्धौर : प्रखण्ड खाद्य आपूर्ति कार्यालय में दिन भर लटका रहा ताला, PDS उपभोक्ता परेशान


न्यूज़ डेस्क | अभिषेक कुमार झा】:-  

गुरुवार  दोपहर एक ओर जहां सभी सरकारी कार्यालय खुले थे तो वहीं, गिद्धौर प्रखण्ड के खाद्य आपूर्ति कार्यालय पर ताला लटका था। पदाधिकारी से लेकर कर्मी तक सभी नदारद मिले, जिससे कार्यालय में अपनी समस्याओं का समाधान कराने पहुंचे आम लोगों को मायूसी हाथ लगी। बताया जाता है कि यह आलम लगभग हर बार का है। दिन दिन भर कार्यालय में लटकता ताला और कर्मियों की गैर मौजूदगी विभाग के आदतों में शुमार होती जा रही है। 


 गुरुवार दोपहर 12:43 मे गिद्धौर स्थित उक्त कार्यालय के बाहर जब gidhaur.com की टीम पहुंची तो ताला लटका पाया, जहां न तो कार्यलय के कार्यपालक और न ही पदाधिकारी ही उपस्थित रहे। परिसर में पसरे सन्नाटे की तस्वीर कैमरे में कैद हो गयी। विभागीय कर्मियों व अधिकारियों की इस ढूलमूल रवैये व लापरवाही के चलते गिद्धौर प्रखंड क्षेत्र के सूदूर इलाकों से पहुंचने वाले फरियादियों को इस ठंड के मौसम में भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। स्थानीय उपभोक्ताओं का आरोप है विभागीय अधिकारियो के इस गैरजिम्मेदारी पर आला अधिकारी भी खामोश हैं। 

गिद्धौर प्रखण्ड के विभिन्न पंचायतों के पीडीएस उपभोक्ता नाम न छापने के शर्त पर बताया कि प्रखंड के खाद्य आपूर्ति कार्यालय में कार्डधारक समस्याओं के निस्तारण के लिए दूर-दराज से आते हैं, जबकि जहां अधिकारी-कर्मचारी की गैरमौजूदगी में उन्हें मायूस होकर बैरंग लौटना पड़ता है। अनुपस्थिति की कोई सूचना भी दरवाजे पर नही चिपकाई जाती। कार्यालय में तालाबंदी रहने से आमजन को राशन कार्ड बनवाने नाम कटाने व दर्ज कराने अथवा वितरण संबंधित शिकायत दर्ज कराने के लिए इस ठंड मौसम में रोजाना कार्यलय की दौड़ लगानी पड़ रही है। इससे प्रखण्ड क्षेत्र के पीडीएस उपभोक्ताओं में आक्रोश पनप रहा है। इधर, gidhaur.com के प्रतिनिधि ने जब विभागीय  पक्ष जानने के लिए अधिकारी व कर्मियों से बात की तो उन्होंने बैठक का हवाला देकर हमारे अधिकृत प्रतिनिधि के सवालों से पल्ला झाड़ लिया।

No comments