Header Ad

header ads

गिद्धौर : कुमरडीह में पशु तस्करी के दौरान कुएं में गिरे बैल की मौत, सकते में ग्रामीण

न्यूज़ डेस्क | अभिषेक कुमार झा】 :-

गिद्धौर प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत कोल्हुआ पंचायत में इन दिनों पशुओं की तस्करी धार पकड़ रही है। शनिवार की सुबह पशु ले जाने के क्रम में कुमारडीह स्थित घटबरबा के समीप कुँए में तीन बैल डूब गए, जिसमे से एक की मौत हो गयी।  

प्राप्त जानकारी अनुसार, अल्पसंख्यक समुदाय वर्ग के लोग पशुओं को तस्कर के लिए ले जा रहे थे , इसी क्रम में तीन बैल एक साथ भाग निकले और उक्त कुँए में जा गिरे जिससे एक की मौत हो गई। खबर लिखे जाने तक शेष दो बैलों को बचाने के लिए ग्रामीणों की भीड़ घटना स्थल पर उमड़ी है। ग्रामीणों ने बताया है कि  इस रास्ते से कई ग्रामीण खेत खिलहान और बच्चे खेलकूद को आते हैं। उक्त स्थल पर कुआं कभी भी अनहोनी घटना को आमंत्रण दे सकता है। इसका ताजा उदाहरण एक बैल की मौत के रूप में पेश है, जो भागने के क्रम में कुँए में डूबा और उसकी मौत हो गयी।

यूं तो, पशु तस्कर मवेशी के साथ पकड़े गये तो उनपर पशु अधिनियम के तहत मामला दर्ज किये जाने का प्रावधान है, पर सूत्रों की मानें तो तस्करों पर कोई कार्रवाई नहीं होने से तस्करों के लिए कोल्हुआ-गिद्धौर का यह रास्ता उनके लिए सबसे सुरक्षित साबित हो रहा है। विदित हो, सीमावर्ती क्षेत्र होने के कारण न तो गिद्धौर पुलिस और न ही खैरा पुलिस ही इस दिशा में संवेदनशीलता दिखा रही है, जिससे पशुओं की रेकी करने वाले का यह धंधा बदस्तूर जारी है।