Header Ad

header ads

गिद्धौर में PSACWA ने की प्रेस कांफ्रेंस, स्कूल खोलने के फैसले को सराहा

न्यूज़ डेस्क | अभिषेक कुमार झा】:-

विद्या के मंदिर में अब फिर से ज्ञान का प्रसाद बटने की तैयारी शुरू हो चुकी है। सरकारी फ़रमान जारी होते ही प्राइवेट स्कूल संचालकों में खुशी की लहर दौड़ गयी। जमुई जिले (Jamui District) में भी सरकार के इस फैसले ने प्राइवेट स्कूल संचालकों के चेहरे पर मुस्कान बिखेरी है। 

इसके इजहार में प्राईवेट स्कूल एंड चिल्ड्रेन वेलफेयर एसोसिएशन (Private School and Children Welfare Association) की जिला इकाई द्वारा शनिवार को गिद्धौर सेंट्रल स्कूल (Gidhaur Central School) के प्रांगण मे प्रेस कॉन्फ्रेंस (Press Conference) आयोजित की गई।

जिलाध्यक्ष लक्ष्मण झा की अध्यक्षता में आयोजित उक्त प्रेस कांफ्रेंस में संघ के महामंत्री विजय कुमार सिंह, उपाध्यक्ष अमर सिंह, प्रवीण कुमार सिन्हा संघ के गिद्धौर प्रखंड अध्यक्ष राजेश पाठक, शाहनवाज आलम, सौरभ कुमार सहित संघ के वरीय पदाधिकारियो ने अपना वक्तव्य रखते हुए सरकार द्वारा स्कूल खोले जाने के फैसले की सराहना की। उक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस में संघीय सदस्यों ने सरकार से संघ द्वारा शिक्षा एवं शिक्षक हित मे महीनों से लंबित पड़े 08 सूत्री मांगों पर भी सरकार को विचार करने की भी मांग की गई है।

देखिये वीडियो


बता दें, कोरोना महामारी (Covid-19)  के कारण विगत नौ महीनों से सूबे के सभी विद्यालय के बंद रहने से शिक्षा व्यवस्था पूरी तरह से ध्वस्त हो चुकी थी। जिसका खामियाजा विद्यालय निदेशकों के साथ-साथ नौनिहालो व विद्यालय कर्मियों को भी भुगतना पड़ता था। बच्चों की लंबित पढ़ाई और विद्यालय प्रबंधन क चरमराती व्यवस्था से बढ़ती परेशानी से निजात पाने को लेकर एसोसिएशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष स्माइल अहमद के नेतृत्व में केंद्र एवं राज्य सरकार से संघ द्वारा लगातार गुहार लगाई जा रही थी, जिसपर केंद्र व राज्य सरकार ने गंभीरतापूर्वक विचार करते हुए आगामी 04 जनवरी 2021 से 08 वीं कक्षा से लेकर 12 वीं कक्षा तक एवं 18 जनवरी से निजी विद्यालय में नर्सरी कक्षा संचालन के फैसले को संघ ने सराहते हुए सरकार को साधुवाद दिया है।

#Gidhaur, #Education, #GidhaurDotCom