गिद्धौर : एमओ भारती राज ने किया दिग्विजय सिंह सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का औचक निरीक्षण - gidhaur.com : Gidhaur - गिद्धौर - Gidhaur News - Bihar - Jamui - जमुई - Jamui Samachar - जमुई समाचार

Breaking

A venture of Aryavarta Media

Post Top Ad

Post Top Ad

Monday, 14 December 2020

गिद्धौर : एमओ भारती राज ने किया दिग्विजय सिंह सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का औचक निरीक्षण


गिद्धौर/जमुई (Gidhaur/Jamui) | सुशांत साईं सुन्दरम :

सोमवार की सुबह जमुई की सीनियर डिप्टी कलेक्टर एवं एमओ सुश्री भारती राज ने गिद्धौर के दिग्विजय सिंह सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का औचक निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने अस्पताल का निरीक्षण करते हुए व्यवस्थाओं का जायजा लिया. उन्होंने अस्पताल में उपलब्ध सुविधाओं एवं कमियों के बारे में भी अस्पताल कर्मियों व चिकित्सकों से विस्तारपूर्वक जानकारी ली.

सुश्री भारती राज ने दिग्विजय सिंह सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का औचक निरीक्षण करते हुए कई तरह के दिशा-निर्देश भी दिए. उन्होंने रोस्टर एवं रजिस्टरों के समुचित मेंटेनेंस के लिए सम्बंधित इंचार्ज को हिदायत दी. साथ ही वहाँ के साफ-सफाई कर्मचारियों से भी बातचीत की और उनकी शिकायतों को सुनते हुए तत्काल उसके निस्तारण के लिए भी निर्देश दिया. उन्होंने अस्पताल में उपलब्ध दवाइयों का चार्ट भी देखा और दवाइयों की उपलब्धता हमेशा बनाये रखने के लिए निर्देश दिया.

सुश्री भारती राज ने gidhaur.com को बताया कि गिद्धौर के दिग्विजय सिंह सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में निरीक्षण के दौरान कई कमियां सामने आई हैं. जिनमें प्रमुख रूप से मरीजों के पैथोलोजिकल जाँच के लिए उपकरणों की व्यवस्था न होना बड़ी परेशानी की वजह है. इस दिशा में शीघ्र ही आगे बात की जाएगी. उपकरणों की व्यवस्था हो जाने से जांच के लिए मरीजों को जमुई पर निर्भर नहीं रहना होगा.

उन्होंने बताया कि रोगी कल्याण समिति जो की निष्क्रिय हो गया है, जल्द ही उसकी बैठक कर सुचारू रूप से उसका क्रियान्वयन किया जायेगा.

साथ ही अस्पताल परिसर के चारदीवारी,पार्किंग, महिला नाईट गार्ड, कैंटीन की मांग अस्पताल के चिकित्सकों एवं कर्मियों द्वारा की गई है. उसपर भी सिस्टेमेटिक तरीके से पहल कर पूरा करवाने का प्रयास किया जायेगा.

सीनियर डिप्टी कलेक्टर एवं एमओ सुश्री भारती राज ने दिग्विजय सिंह सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में इलाज के लिए आये मरीजों से भी अस्पताल के व्यवस्था से संबंधित जानकारी ली. मरीजों के सकारात्मक जवाब से वे संतुष्ट नजर आईं. इस दौरान अस्पताल के चिकित्सक एवं कर्मी मौजूद रहे.

Post Top Ad