Header Ad

header ads

गिद्धौर : चन्द्रशेखर नगर में दो दिवसीय फुटबॉल टूर्नामेंट शुरू, पूर्व मंत्री ने किया उद्घाटन


Gidhaur News (धनञ्जय कुमार ‘आमोद’) :-

प्रखंड के चंद्रशेखर नगर खेल मैदान में परिवार विकास युवा क्लब के द्वारा दो दिवसीय फुटबॉल टूर्नामेंट का शुभारम्भ झाझा विधानसभा के जदयू विधायक व बिहार सरकार में पूर्व मंत्री रहे दामोदर रावत ने फीता काटकर किया ।



इस मौके पर उन्होंने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि सरकार प्रखंड एवं पंचायत स्तर पर खेल के मैदानों के लिए विचार कर रही है । चंद्रशेखर खेल मैदान को पंचायत स्तरीय खेल मैदान बनाने के लिए शीघ्र प्रक्रिया शुरू की जाएगी। उन्होंने कहा कि खेल से शारीरिक विकास के साथ-साथ कैरियर का एक बड़ा जरिया है और युवा वर्ग खेल से जॉब की ओर बढ़ रहे हैं। वहीं, परिवार विकास संस्था के सचिव भावानंद जी ने कहा कि इस क्षेत्र में युवाओं में फुटबॉल के प्रति काफी लगाव है। चंद्रशेखर नगर खेल मैदान को विकसित करने को उन्होंने युवाओं को प्रतिस्पर्धा के लिए हमेशा तैयारी करते रहने की अपील की।

बताते चलें, दो दिवसीय फुटबाल टूर्नामेंट जमुई बांका और मुंगेर जिलों के कुल 16 टीमें भाग ले रही है । उद्घाटन मुकाबला सुरई बांका एवं पेसरा जमुई के बीच शुरू हुई। मैच में निर्णायक के रूप में सुरेंद्र कुमार पासवान , पौल जज कृत्यानंद यादव, एवं शुकर सोरेन व लाइनमैन की भूमिका में प्रकाश पासवान एवं विनोद मुर्मू नजर आए।

कार्यक्रम में संस्था के प्रमोद कुमार राय, कपिल देव यादव उपेंद्र यादव, अभिषेक आनंद, के अलावे क्लब के रवि कुमार रवि कुमार, सुग्गा मरांडी, ताकेश्वर् यादव, मंगल टू डू अजीत हेंब्रम, प्रकाश मुर्मू एवं छोटू हेंब्रम, सरपंच बहादुर यादव सहित सैकड़ों खेल प्रेमी उपस्थित थे।