बड़ी खबरें

जमुई : बागी हुए बेल्ट्रॉन अभ्यर्थी, अधियाचना के लिए DM को सौंपा ज्ञापन

 


>> जिला द्वारा जारी पैनल के नियुक्ति का जताया विरोध



【न्यूज़ डेस्क | अभिषेक कुमार झा】 :- हक, सम्मान और अपने अधिकार के मांग को लेकर बेल्ट्रॉन (Beltron) अभ्यर्थियों का रुख बगावत पर आ गया है। 

वेल्ट्रॉन के मेधा सूची (Merit List) में जमुई जिले (Jamui District) से शामिल अभ्यर्थियों के नियोजन हेतु आधियाचना करने के संबंध में सभी अभ्यर्थियों ने जिलाधिकारी (Jamui DM) को ज्ञापन सौंपा है। 

ज्ञापन के अनुसार, बिहार प्रशासनिक सुधार मिशन सोसाइटी सामान्य प्रशासन विभाग बिहार पटना के ज्ञापन संख्या 1382, 2341 ,665 एवं 1271 के आलोक में यह ज्ञापन सौंपा गया था।

जमुई जिले के सभी बेल्ट्रॉन पास अभ्यर्थियों ने जिलाधिकारी को दिए गए ज्ञापन में कहा है कि डाटा इंट्री ऑपरेटरों (Data Entry Operetors) की नियुक्ति बेल्ट्रॉन के द्वारा की जानी थी , लेकिन बेल्ट्रॉन के पास पैनल नहीं रहने के कारण बिहार प्रशासनिक सुधार मिशन के ज्ञापांक में जिला द्वारा जारी पैनल की नियुक्ति की गई।

अभ्यर्थियों ने एक स्वर में कहा है कि बेल्ट्रॉन के निदेशक द्वारा बताया गया है कि अभी तक किसी भी जिले से जिला पदाधिकारी द्वारा रिक्ति के विरुद्ध नियोजन के लिए आधियाचना नहीं आया है, जिसके कारण नियोजन (Appointment) करने में कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है।

अपने ज्ञापांक में अभ्यर्थियों ने स्पष्ट किया है कि प्रशासनिक ज्ञापांक का अनुपालन करते हुए जिले के विभिन्न विभागों में रिक्त डाटा एंट्री ऑपरेटर की सेवा प्राप्त करने हेतु बेल्ट्रॉन से अभियाचना किए जाने का निर्देश दिया गया था। अभ्यर्थियों ने जमुई जिला में शामिल अभ्यर्थियों के नियोजन हेतु प्रशासनिक स्तर पर कार्रवाई करने की मांग की है, ताकि इस आलोक में बेल्ट्रॉन द्वारा उचित कार्रवाई किया जा सके। 



#Jamui, #Beltron, #GidhaurDotCom



No comments