जमुई : रात होते ही शुरू हो जाता है बालू का काला कारोबार - gidhaur.com : Gidhaur - गिद्धौर - Gidhaur News - Bihar - Jamui - जमुई - Jamui Samachar - जमुई समाचार

Breaking

A venture of Aryavarta Media

Post Top Ad

Post Top Ad

Sunday, 6 December 2020

जमुई : रात होते ही शुरू हो जाता है बालू का काला कारोबार

 



जमुई/Jamui (न्यूज़ डेस्क):-


सरकार ने भले ही अवैध खनन को रोकने के लिए  लाख प्रयास किए हों, किंतु खनन माफियाओं ने सरकार के सारे मंसूबों को नाकाम कर दिए हैं। नदी से सफेद सोना लूटने वाले का काला खेल रात होते ही शुरू हो जाता है। रात का अंधेरा होते ही यहां बालू की अवैध ढुलाई शुरू हो जाती है। थाना क्षेत्र में इन दिनों बालू का अवैध कारोबार बेरोक टोक चल रहा है। बालू के काले कारोबार से हर दिन लाखों रुपए की अवैध कमाई हो रही है। उस कमाई की हिस्सेदारी सभी स्तर पर तय होती है, उससे हम इंकार नहीं कर सकते। चर्चा है कि स्थानीय प्रशासन के सांठगांठ से ही बालू लदे ट्रैक्टर से बालू बेचा जा रहा है। यह काम बड़े ही आसानी से रात के अंधेरे में किया जा रहा है। स्थानीय पुलिस के रात्रि पेट्रोलिंग के बाद चौक-चौराहों पर लगे दलालों  द्वारा बालू माफियाओं को फोन से सूचना देकर अवैध बालू का कारोबार बेरोकटोक बदस्तूर जारी है।

इससे जहां सरकार को लाखों रुपए के राजस्व की हानि होती है, वही बालू माफिया लगातार मालामाल होते जा रहे हैं, जिसकी सुधि लेने वाला कोई नहीं।


Edited by :-Abhishek Kr. Jha



Post Top Ad