Breaking News

गिद्धौर : आग तापने में दो समुदाय भीड़े, पत्थर व लाठियां लेकर सड़क पर उतरे लोग

 



【न्यूज़ डेस्क| अभिषेक कुमार झा】:- शनिवार की सुबह गिद्धौर के लिए हिसंक भरी रही। माहौल तनावपूर्ण तब हो गया जब दो समुदाय के लोग आपस में एक दूसरे पर टूट पड़े। घटना गिद्धौर थाना क्षेत्र के छतरपुर गांव के प्रवेश द्वार की है जहां अलाव जलाकर तापने के दौरान दो पक्षों में विवाद हुआ और देखते ही देखते यह हिंसक झड़प में तब्दील होते हुए भयंकर मारपीट पर आ गयी। इससे दोनों पक्षों के तीन लोग गंभीर रूप से घायल हुए। 


प्राप्त जानकारी के अनुसार, 

यह विवाद मांझी एवं पासवान समुदाय के बीच हुआ जिसमें प्रथम पक्ष से जोहरी मांझी, बैजू मांझी व खेमन मांझी घटनास्थल से सटे अपने घर के निकट ठंड से बचाव को लेकर अलाव जलाकर ताप रहे थे, तभी दूसरे पक्ष के रंजीत पासवान अपने साथियों के साथ वहीं अलाव तापने आ गए। इसी क्रम में लकड़ी जलाने में किसी बात को लेकर वाद-विवाद हुआ और समुदायिक भवन के निकट दोनों पक्षों से दर्जनों लोगो ने अपने हाथ में लाठी, डंडा व ईंट-पत्थर लेकर एक दूसरे पर आक्रमक हो गए। घायलों को ग्रामीणों के सहयोग से गिद्धौर स्थित दिग्विजय सिंह सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने उसके बेहतर इलाज हेतु जमुई सदर अस्पताल रेफर कर दिया।


घटना को लेकर क्षेत्र का सर्वाधिक पढ़ा जाने वाला पोर्टल gidhaur.com के एक प्रतिनिधित्वकर्त्ता ने गिद्धौर पुलिस को सूचित किया। इसके तकरीबन 15 मिनट बाद घटनास्थल पर पहुंची पुलिस को देखते ही मारपीट कर रहे दोनो पक्ष के लोग स्पॉट पर से नौ दो ग्यारह हो गये, जिसके बाद गिद्धौर पुलिस की अग्रेतर अनुसन्धान जारी है।


#Gidhaur, #Community, #GidhaurDotCom