सोनो : बाबा साहब की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित कर दी उन्हें श्रद्धांजलि - gidhaur.com : Gidhaur - गिद्धौर - Gidhaur News - Bihar - Jamui - जमुई - Jamui Samachar - जमुई समाचार

Breaking

A venture of Aryavarta Media

Post Top Ad

Post Top Ad

Sunday, 6 December 2020

सोनो : बाबा साहब की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित कर दी उन्हें श्रद्धांजलि

 


सोनो/Sono (न्यूज़ डेस्क) :-

 भारत रत्न बाबा साहब डॉ. भीमराव अंबेडकर के परिनिर्वाण दिवस के मौके पर रविवार को प्रखंड कार्यालय परिसर स्थित बाबा साहब की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी गयी।

इस दौरान अपना वक्तव्य रखते हुए राजेन्द्र दास ने कहा कि बाबा साहब ने समाज से कुरीतियों को समाप्त कर सामाजिक भेदभाव को दूर किया है। उन्होंने देश में समतामूलक समाज को स्थापित करने के लिए कड़ा संघर्ष कर सामाजिक रूप से पिछड़े समाज के उत्थान का मार्ग प्रशस्त किया है। समाज से जातिवाद रूपी विष के बेल को समाप्त करने का प्रयास करते हुए बाबा साहब ने समाज को एक सूत्र में पिरोने का सफल प्रयास किया।

वहीं, मौके पर एएसआई जितेन्द्र कुमार ने कहा कि बाबा साहब ने जातिगत बाधाएं तोड़ कर पूरे समाज को एक नई दिशा दी। बाबा साहब ने दलितों के साथ साथ सभी वर्गों के लोगों को अधिकार दिलाने का काम किया है। वहीं, विनय कुमार दास ने कहा कि समाज के शोषित वर्ग के लोगों को बाबा साहब के संघर्ष के कारण ही आज सम्मान मिल पा रहा है। हमें बाबा साहब के सपनों का भारत बनाने के लिए उनके बताए मार्गों का अनुसरण करना होगा। उनके अधूरे कार्यो को पूरा करना होगा।

मौके पर मौजूद शंकर दास, महेंद्र दास,महेश दास, दिलीप दास,भागीरथ, भोला लहेरी,पंकज दास,सौरभ दास,अरविंद दास,विकास दास,चंद्रशेखर रजक सहित बड़ी संख्या में लोगों ने बाबा साहब की प्रतिमा पर श्रद्धा सुमन अर्पित कर उनके बताए मार्ग पर चलने का संकल्प लिया।

Edited by - Abhishek Kr. Jha



Post Top Ad