Breaking News

6/recent/ticker-posts

अलीगंज : शराबबंदी के दौर में महुआ शराब का फल फूल रहा कारोबार

 


Aliganj News (चन्द्र शेखर सिंह) :-

 शराबंदी व नशाबंदी कानून लागू होने के बाद भी शराब के शौकीन लोगों का जमावड़ा रात के अंधेरे तो दूर दिन के उजाले में खुलेआम बिक्री की जा रही है। यहां तक की होम डिलेवरी भी हो रहा है। शराब माफिया खुलेआम देशी व विदेशी शराब आसानी उपलब्ध कर दिया जाता है। प्रखंड क्षेत्र के चंद्रदीप  एवं सिकंदरा थाना क्षेत्र में महुआ शराब का निर्माण बदस्तूर जारी है। शराब माफिया के द्वारा खुलेआम शराब का निर्माण कराया जा रहा है। चंद्रदीप थाना क्षेत्र के हिलसा, भलुआना,मंगरोहर,इस्लामनगर, मानपुर, अलीगंज, सिकंदरा थाना क्षेत्र के बालाडीह, दरखा, वालडा, मिर्जागंज सहित दर्जनो गांव में इन दिनों महुआ शराब का निर्माण कर धडल्ले से बिक्री किया जा रहा है। यहां हर रोज शाम होते ही शराब के शौकीन लोगों का जमावड़ा लग जाता है। और शराब बिक्रेता महुआ निर्मित शराब व डिमांड के अनुसार विदेशी शराब भी उपलब्ध आसानी से करा देते हैं। सब कुछ जानते हुए आबकारी विभाग एवं चंद्रदीप, सिकंदरा थाना के पुलिस आंखे बंद कर बैठी है। कुछ दिन पहले सिकंदरा पुलिस के साथ आबकारी विभाग के पुलिस ने बालाडीह गांव से बड़ी मात्रा में शराब भट्ठी को नष्ट कर महुआ शराब निर्माण के उपकरण व महुआ जाबा को जब्त किया था, लेकिन शराब माफिया भागने में सफल हो गया था।वहीं, चंद्रदीप थाना क्षेत्र के हिलसा, मानपुर, लक्ष्मीपुर, मंगरोहर सहित दर्जनो गांव में महुआ शराब का निर्माण व बिक्री की शिक़ायत के बाद आज तक छापेमारी नही किया गया। ग्रामीणो ने बताया कि थाना से लेकर आबकारी विभाग तक शिक़ायत किया गया लेकिन जांच तो दूर शराब माफिया को ही सूचना देकर उसे आने की सूचना पूर्व में दे दिया जाता है, अपना कोरम पूरा वापस लौट जाते हैं। इतना ही नही, चंद्रदीप थाना क्षेत्र में शराब माफिया का हौसला इतना बुलंद है कि रात तो दुर दिन के उजाले में शराब की बिक्री किया जा रहा है। 

बता दें कि शराब बिहार शराब बंदी के साथ -साथ नशा बंदी कानून लागू होने के बाद देशी व विदेशी शराब की बिक्री अवाध गति से जारी है। ग्रामीणों ने बताया कि शराब माफिया स्थानीय पुलिस के साथ सांठ गांठ कर रखा। क्योंकि शिकायत के बाद भी शराब माफिया व बिक्रेता पर कोई कारवाई नही की जा रही है। शाम ढलते ही शराबियों की चौकडी लगना शुरू हो जाता है। शाम होते ही अच्छे लोगों का घरों से निकलना दुशवार हो गया है।  अलीगंज प्रखंड क्षेत्र के सैकड़ों ग्रामीणों ने हस्ताक्षरयुक्त आवेदन देकर शराब माफिया पर पुलिस उपमहानिरीक्षक से रोक लगाने की मांग की है। 

इस संदर्भ में पूछे जाने पर पुलिस उप महानिरीक्षक मनु महाराज ने बताया कि शराब कारोबार की शिकायत मिली है। किसी भी कीमत पर शराब माफिया बख्शा नही जाएगा।

Edited By : Abhishek Kr. Jha

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ