जमुई : T. R. नारायण हेरिटेज स्कूल के प्रांगण में मना संविधान दिवस - gidhaur.com : Gidhaur - गिद्धौर - Gidhaur News - Bihar - Jamui - जमुई - Jamui Samachar - जमुई समाचार

Breaking

A venture of Aryavarta Media

Post Top Ad

Post Top Ad

Friday, 27 November 2020

जमुई : T. R. नारायण हेरिटेज स्कूल के प्रांगण में मना संविधान दिवस


Jamui News ( रवि मिश्र ) :- शहर स्थित टी.आर.नारायण हेरिटेज स्कूल के प्रांगण में हर्षोल्लास के साथ भीम राव अम्बेडकर को याद करते हुए संविधान दिवस मनाया गया।

कार्यक्रम की शुरुआत विद्यालय की प्रिंसिपल बनानी सिंह ने माल्यार्पण एवं दीप प्रज्ज्वलित कर की, जिसके बाद पुष्प देकर भीमराव जी को श्रद्धा सुमन अर्पित किया। श्रीमती सिंह बताती हैं कि, संविधान दिवस के अवसर पर हम सभी लोगों को भारतीय संविधान की जानकारी होनी चाहिए ऐसा इसलिए भी की भारत की आत्मा संविधान में निहित है जिसे जानकर ही हम भारतवासी अपने कर्तव्यों को जानते हुए अधिकारों को जान सकते है।

कोरोना काल को लेकर कार्यक्रम को विशेष नियमों का पालन करते हुए बच्चों ने शिरकत किया , जिसमें नौवीं कक्षा की दृष्टि वाजपेयी ने हिंदी में संविधान की प्रस्तावन का पाठ की, अंग्रेजी में भारतीय संविधान का पाठ 10वीं के छात्र रजनीश ने प्रस्तुत किया। वहीं क्रमशः हिंदी और अंग्रेजी में संविधान दिवस पर भाषण देते हुए क्लास 9वीं के रोमाइल और 10वीं के उज्ज्वल तुलस्यान ने अपनी अभिव्यक्ति व्यक्त किया। साथ ही कक्षा 9वीं के छात्र अमन कुमार ने संविधान में अंबेडकर का योगदान विषय पर अपनी बात रखा। कार्यक्रम का मंच संचालन रवि मिश्रा ने किया।

कार्यक्रम में ज़ैनब आमरीन, खुश्बू सिंह, वीनू सिंह, रवि मिश्रा, गंधर्व पराशर, शीश इकबाल , सनोज कुमार, देवेंद्र देवेश, योगेश साहा, एस.एन.भारती, मिस दिव्या, रेखा रानी, मिस कशिश, आकाशदीप, नीतीश कुमार, रश्मि सिन्हा इत्यादि शिक्षकगण उपस्थित रहे।


Edited by - Abhishek Kr. Jha






Post Top Ad