Breaking News

गिद्धौर : शिक्षा के मंदिर में चोरों का उत्पात, ताला तोड़ कक्ष से स्मार्ट टीवी चोरी

न्यूज़ डेस्क | अभिषेक कुमार झा】 :-

एक ओर जहां प्रशासनिक अमला मास्क और वाहन चेकिंग अभियान में खुद को व्यस्त बता रही है, वहीं, दूसरी ओर गिद्धौर प्रखंड क्षेत्र में चोरी का ग्राफ नन स्टॉप बढ़ता जा रहा है, जिससे स्थानीय ग्रामीण स्वयं को असुरक्षित महसूस कर रहे हैं। 


ताजा मामला गिद्धौर प्रखंड के कोल्हुआ पंचायत अंतर्गत पड़ने वाले उत्क्रमित मध्य विद्यालय खड़हुआ का है, जहां गुरुवार की रात्रि अज्ञात चोरों द्वारा विद्यालय के कमरे का ताला तोड़कर, वहां लगे स्मार्ट टीवी की चोरी कर ली। 


 प्राप्त जानकारी अनुसार,  उक्त विद्यालय के कमरे में  स्मार्ट क्लास के लिए रखे गये स्मार्ट टीवी पर चोरों ने हाथ साफ किया है। चोरी के इस घटना को लेकर विद्यालय की प्रभारी प्रधानाध्यापिका नीलम कुमारी जानकारी साझा करते हुए बताती हैं कि, सुबह जब वे विद्यालय पहुंची तो स्मार्ट क्लास के कमरे का दरवाजा खुला पाया और कमरे में बच्चो को स्मार्ट क्लास पढ़ाने के लिए शिक्षा विभाग द्वारा उपलब्ध कराया गया पैनासोनिक कंपनी के 56 इंच का स्मार्ट एलईडी टीवी गायब था। घटनास्थल की बात करें तो,  विद्यालय के चाहरदीवारी के  ईंट गिरे थे वहीं  क्षतिग्रस्त अवस्था मे फेंका गया ताला परिसर से पाया गया।


विद्यालय प्रधान  द्वारा तत्क्षण इसकी सूचना विद्यालय शिक्षा समिति के सदस्यों को दी गई। इधर, खबर लिखे जाने तक चोरी के इस घटना की सूचना विद्यालय प्रधान द्वारा प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी को भी लिखित रूप से दी जा चुकी थी। वहीं, स्थानीय ग्रामीण इस चोरी में लोकल लोगों की संलिप्तता भी बता रहे हैं। विद्यालय में चोरी की घटना गांव में चर्चा का विषय बना है।

गौरतलब है, शिक्षा के जिस मन्दिर में आज तक जहां ज्ञान का प्रसाद बंटता रहा है, उस मंदिर में उत्पाती चोरों द्वारा चोरी की घटना ने स्थानीय पुलिस प्रशासन के कार्यशैली पर प्रश्न चिन्ह लगा दिया है।