सोनो : ग्रामीणों ने किया CRPF कैंप हटाए जाने का विरोध - gidhaur.com : Gidhaur - गिद्धौर - Gidhaur News - Bihar - Jamui - जमुई - Jamui Samachar - जमुई समाचार

Breaking

A venture of Aryavarta Media

Post Top Ad

Post Top Ad

Saturday, 21 November 2020

सोनो : ग्रामीणों ने किया CRPF कैंप हटाए जाने का विरोध

 

Sono News :- महेश्वरी से सीआरपीएफ कैंप हटाए जाने का विरोध जारी है। शनिवार को भी बड़ी संख्या में ग्रामीणों ने महेश्वरी स्थित एफ/215 बटालियन सीआरपीएफ कैम्प के गेट के सामने धरना दिया। 

ग्रामीणों ने महेश्वरी,जागीजोर जाने वाले ग्रामीण सड़क को भी जाम कर दिया। महिलाओं सहित बड़ी संख्या में ग्रामीण गेट के सामने बैठे रहे और प्रशासन के खिलाफ जमकर भड़ास निकाली।वेलोग प्रशासन से इस आदेश को वापस लेने की मांग कर रहे थे। मुखिया अजय कुमार सिंह ने बताया कि नक्सल प्रभावित क्षेत्र होने के कारण तकरीबन एक दशक पूर्व ग्रामीणों की मांग पर यहां सीआरपीएफ की एक कंपनी तैनात की गई थी। इसके बाद से इलाके में शांति, अमन- चैन कायम रहा।एकाएक प्रशासन ने महेश्वरी से कैंप हटाए जाने का आदेश जारी कर दिया। कैम्प हट जाने से आशंका व्यक्त की जा रही है कि इलाके में फिर से अशांति फैलेगी। नक्सल सहित असामाजिक तत्वों की गतिविधियां बढ़ेगी। उन्होंने संवेदनशील इलाका होने के कारण प्रशासन से इस आदेश को वापस लेने की मांग की। बता दें कि महेश्वरी से सीआरपीएफ कैंप हटाए जाने की जानकारी ग्रामीणों को गुरुवार को मिली। इसके बाद ग्रामीण एकजुट होकर प्रशासन के इस निर्णय का विरोध करने लगे।गुरुवार को भी ग्रामीणों ने सीआरपीएफ कैंप के गेट के सामने धरना प्रदर्शन किया। ग्रामीणों का कहना है कि प्रशासन द्वारा आदेश वापस लिए जाने तक हमारा विरोध प्रदर्शन शांतिपूर्ण ढंग से जारी रहेगा। मौके पर कन्हाय सिंह, दीपक पासवान, इकबाल अंसारी, पितांबर पांडेय, आशुतोष कुमार सहित बड़ी संख्या में ग्रामीण उपस्थित थे।


 

Post Top Ad