अलीगंज : अधिकारिक मनाही के बावजूद हो रहा मकान निर्माण, पीडित ने लगाई न्याय की गुहार - gidhaur.com : Gidhaur - गिद्धौर - Gidhaur News - Bihar - Jamui - जमुई - Jamui Samachar - जमुई समाचार

Breaking

A venture of Aryavarta Media

Post Top Ad

Post Top Ad

Thursday, 5 November 2020

अलीगंज : अधिकारिक मनाही के बावजूद हो रहा मकान निर्माण, पीडित ने लगाई न्याय की गुहार

 



Aliganj News (चन्द्रशेखर सिंह) :-


एक कहावत है कि 'माल महराजा के मिर्जा खेले होली'..

 चंद्रदीप थाना क्षेत्र के आढा गांव में इसी तर्ज पर भाई की जमीन को सगी बहन ने दूसरे के पास बेच दी। जब भाई को पता चला तो अनुमंडलाधिकारी के पास लिखित आवेदन देकर न्याय की गुहार लगाई। एसडीएम ने आवेदन पर त्वरित कारवाई करते हुए स्थानीय थाना प्रभारी को विवादित स्थल पर कोई भी कार्य करने से रोक लगाते हुए यथावत स्थिति बनाये रखने का आदेश दी गयी, लेकिन फिर उक्त जमीन पर आशिया प्रवीण व नौशाद आलम के द्वारा रोक के आदेश की अवहेलना कर उक्त जमीन पर मकान का निर्माण कार्य करवाया जा रहा है। जानकारी के अनुसार, बीबी कैसर (पति डॉ. सोहराब हुसैन ) के दो पुत्र मो. इकबाल हुसैन व मो. अब्दुल हुसैन तथा दो पुत्री है। माता - पिता के गुजर जाने के बाद दोनों भाई विदेश में रहते हैं। और उनके पीछे में दोनों  सगी बहन फरहद व सरवद जहां ने भाई के जमीन जिसका खाता 23 खेसरा 697 रकवा 7 डी है। जिसे दुसरे के पास बिक्री कर दिया गया है। जब इस बाबत दोनो भाई को जानकारी मिली तो जमुई एसडीएम को आवेदन देकर न्याय की गुहार लगाया, और रोक के आदेश के बाद भी उक्त जमीन पर जबरन मकान का निर्माण कार्य करवाया जा रहा है।

थानाध्यक्ष विजय कुमार ने बताया कि उक्त जमीन पर एसडीम कार्यालय से कोई भी कार्य पर करने से रोक का आदेश दिया गया है, लेकिन जमीन कर मकान निर्माण करने की शिकायत मिली है। रोक लगा दिया गया है, लेकिन फिर भी जबरन कार्य करवाया जा रहा है।

Post Top Ad