Header Ad

header ads

जमुई : अरुनमाबंक में पौधरोपण कर ग्रामीणों को पढ़ाया हरियाली का पाठ

 

【न्यूज़ डेस्क | अभिषेक कुमार झा 】 :- सम्पूर्ण कायनात में इंसान और कुदरत के बीच काफी घनिष्ठता रही है। इसकी नाजिर पेश करने के लिए साईकिल यात्रा विचारमंच के 14 सदस्यों की टीम ने 256वें यात्रा को पूरी करने के लिए खैरा प्रखण्ड के अरुनमाबांक गांव पहुंची और वृहत पैमाने पर पौधरोपण कर ग्रामीणों को हरियाली का संदेश दिया।

प्रकृति से प्रेम करने वाले ग्रामीण मंटू कुमार यादव ने भारतीय संस्कृति के पृष्ठभूमि पर पौधरोपण का महत्व बताया और टीम के कार्यों को सराहा।

वहीं, विचार मंच के वरिष्ठ सदस्य विवेक कुमार ने पर्यावरण संरक्षण पर अपने विचार साझा करते हुए ग्रामीणों को बताया कि बदलते दौर के साथ लोगों का प्रकृति से रिश्ता टूटने लगा है। आवश्यकताओं की पूर्ति के लिए लोग पेड़ों की बलि चढ़ा रहे हैं, परिणामतः पर्यावरण के सामने संकट खड़ा हो गया है। पौधरोपण से ही इस समस्या पर काबू पाया जा सकता है।

इस साप्ताहिक मुहिम में विचारमंच के सदस्य संदीप कुमार रंजन, हरेराम कुमार सिंह, शैलेश भारद्वाज, आकाश कुमार, रंधीर कुमार, विनय कुमार तांती, सचिराज पद्माकर, शेखर कुमार, अभिषेक आनंद, बंटी कुमार, लड्डू मिश्रा, अमरेश कुमार व रमन कुमार ने दर्जनों ग्रामीणों को जागरूक करते हुए इस यात्रा को सफल बनाने में अपना योगदान दिया।


#Jamui, #GidhaurDotCom