गिद्धौर में पल्स पोलियो अभियान की हुई शुरुआत, डोर टू डोर पहुंचेंगे स्वास्थ्यकर्मी - gidhaur.com : Gidhaur - गिद्धौर - Gidhaur News - Bihar - Jamui - जमुई - Jamui Samachar - जमुई समाचार

Breaking

A venture of Aryavarta Media

Post Top Ad

Post Top Ad

Monday, 30 November 2020

गिद्धौर में पल्स पोलियो अभियान की हुई शुरुआत, डोर टू डोर पहुंचेंगे स्वास्थ्यकर्मी

 

Gidhaur News :- प्रखंड में पल्स पोलियो अभियान के दूसरे चरण की शुरुआत 29 नवंबर रविवार से लेकर यह अभियान तीन दिसंबर तक चलेगा। विशेष अभियान में अंतिम दिनों तक छूटे बच्चो को पोलियो की दवा पिलाई जाएगी। इसको लेकर स्वास्थ्य विभाग द्वारा पूर्ण तैयारी की गई है। वहीं पोलियो अभियान में लगाए जाने वाले कर्मियों को प्रशिक्षित भी किया जा चुका है। दिग्विजय सिंह समुदायिक स्वास्थ्य केंद्र गिद्धौर के प्रभारी चिकित्सक पदाधिकारी डा.रामस्वरूप चौधरी ने बताया कि प्रखंड में 11 से 15 अक्टूबर तक पहले चरण का अभियान चलाया गया था। वहीं, 29 नवंबर से तीन दिसंबर तक चलने वाले इस अभियान में लगभग 5 से 10 हजार बच्चों को दवा पिलाई जाएगी। इस अभियान से छूटे 0 से पांच साल के बच्चों को तीन दिसंबर को विशेष अभियान चलाकर दवा पिलाई जाएगी। डा० चौधरी ने बताया कि ऐसे बच्चे जो त्योहार में बाहर से आने या छुट्टियों में बाहर घुमने जाने वाले परिवार से है, उनको विशेष रूप से ध्यान में रखते हुए प्ररवंड के मुख्य ट्रांजिट स्थलों जैसे रेलवे स्टेशन,बस स्टैंड और मुख्य चौक चौराहों से गुजरने वाले बच्चों पर विशेष ध्यान दिया जाएगा। यह हम सभी की नैतिक जिम्मेदारी है कि 5 वर्ष से कम आयु के नौनिहालों को पोलियो की दवा जरूर पिलाएं और स्वास्थ्य विभाग के अभियान को सार्थक कर पोलियो को जड़ से खत्म करें।

प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी

 डा.रामस्वरूप चौधरी ने बताया कि टीकाकरण अभियान में 80 कर्मी डोर-टू-डोर दवा पिलाएंगे। वहीं चौक चौराहों, रेलवे स्टेशन व बस स्टैंड पर दवा पिलाने के लिए 34 टीम को जिम्मेदारी सौंपी गई है। अभियान में कोई लापरवाही ना हो इसकी मॉनीटरिग के लिए 7 सुपरवाइजर तैनात रहेंगे।

#Gidhaur, #GidhaurDotCom


Post Top Ad