जमुई : सदर अस्पताल में होगा AIDS का इलाज, तैयारी में जुटा विभाग - gidhaur.com : Gidhaur - गिद्धौर - Gidhaur News - Bihar - Jamui - जमुई - Jamui Samachar - जमुई समाचार

Breaking

A venture of Aryavarta Media

Post Top Ad

Post Top Ad

Monday, 30 November 2020

जमुई : सदर अस्पताल में होगा AIDS का इलाज, तैयारी में जुटा विभाग

 

Jamui/जमुई (न्यूज़ डेस्क) :- एड्स के मरीजों के लिए एक खुशी की खबर है। अब उन मरीजों को इलाज के लिए भागलपुर की दौड़ नहीं लगानी पड़ेगी। उनका इलाज अब जमुई सदर अस्पताल में जल्द ही शुरू होगा। इसके लिए सदर अस्पताल में एआरटी केंद्र खुलने के तैयारी में विभाग जुटा है। केंद्र का उद्घाटन वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से एक दिसंबर 2020 को स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय द्वारा किया जाएगा। 

सिविल सर्जन डॉ. विजयेंद्र सत्यार्थी ने बताया कि इसे लेकर विभाग के द्वारा जानकारी दिया गया है। वर्तमान में पीड़ित मरीज को भागलपुर इलाज के लिए भेजा जा रहा है। लेकिन अब ऐसा नहीं होगा। सूबे के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय आगामी एक दिसंबर को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से नालंदा, पूर्णिया, सिवान, सुपौल, कैमूर, मुंगेर जिला सहित सदर अस्पताल सहित स्थित उक्त केंद्र का उद्घाटन करेंगे। इसे लेकर तैयारी को अंतिम रूप दिया जा रहा है। उन्होंने बताया विभाग के द्वारा एक चिकित्सक, काउंसलर, एएनएम एवं टेक्नीशियन भी भेजा गया है। 

 जिला एड्स पर्यवेक्षक अखौरी ममित कुमार ने बताया कि इस दौरान सुबह में एक जागरूकता कार्यक्रम भी चलाया जाएगा। कोविड-19 निर्देश के तहत किए जाने वाले कार्यक्रम को लेकर सभी आवश्यक तैयारी को अंतिम रूप दिया जा रहा है। सरकार स्वास्थ्यवर्धक आहार को लेकर पीड़ित मरीज को 1500 रुपये की मदद भी कर रही है। 


Edited by : Abhishek Kr. Jha


#Jamui, #Health, #GidhaurDotCom


 

Post Top Ad