सोनो : महोत्सव में आमंत्रण देने सड़कों पर निकला युवाओं का जत्था - gidhaur.com : Gidhaur - गिद्धौर - Gidhaur News - Bihar - Jamui - जमुई - Jamui Samachar - जमुई समाचार

Breaking

A venture of Aryavarta Media

Post Top Ad

Post Top Ad

Saturday, 28 November 2020

सोनो : महोत्सव में आमंत्रण देने सड़कों पर निकला युवाओं का जत्था

 

सोनो/ Sono News :- कार्तिक पूर्णिमा के मौके पर  प्रखंड के महेश्वरी में कल सोमवार को बाबा लक्ष्मी नारायण महोत्सव का आयोजन किया जाएगा। इसको लेकर सारी तैयारियां पूरी कर ली गई है। क्षेत्र के लोगों को इस महोत्सव में शामिल होने का न्यौता देने शनिवार को महेश्वरी व इसके आस पास गांव के सैकड़ों युवाओं ने बाईक से आमंत्रण झांकी निकाली।चरकापत्थर थानाध्यक्ष मृत्युंजय कुमार पंडित व पंचायत के मुखिया अजय कुमार सिंह ने नारियल फोड़ कर व संतोष पांडेय, जगत मोहन पांडेय, महेश पांडेय, पितांबर पांडेय द्वारा मंत्रोच्चार कर आमंत्रण जत्था को रवाना किया। मुखिया अजय कुमार सिंह ने बताया कि महेश्वरी में पीढ़ियों से बाबा लक्ष्मी नारायण का वार्षिकोत्सव भव्य तरीके से आयोजित किया जाता है। बाबा की पूजा में शामिल होने आए श्रद्धालुओं का महेश्वरी के लोगों द्वारा यथासंभव आतिथ्य सत्कार किया जाता है। इस वार्षिकोत्सव के लिए लोगों को आमंत्रित करने के उद्देश्य शनिवार आमंत्रण यात्रा निकाली गई। गांव के सैकड़ों युवा बाईक से बाबा लक्ष्मीनारायण का जयकारा लगाते हुए महेश्वरी से प्रस्थान किए तथा चरका पत्थर, अगहरा, झुंडो, खैरा, हरदी मोड़, धौबघट,गिद्धौर,सोनो,चुरहेत होते हुए पुनः महेश्वरी पहुंचा। आमंत्रण यात्रा में निकले युवाओं का जत्था जगह-जगह रुककर लाउडस्पीकर से लोगों को बाबा के वार्षिकोत्सव में शामिल होने का न्यौता दे रहे थे।


महेश्वरी सज धज कर है तैयार महेश्वरी - 


कल आयोजित होने वाले बाबा लक्ष्मीनारायण के वार्षिकोत्सव को लेकर बाबा मंदिर सहित पूरे गांव को आकर्षक ढंग से सजाया गया है। पूरे गांव में हर और साफ-सफाई नजर आ रही है। बाबा मंदिर को भी आकर्षक ढंग से रंग रोगन किया गया है। श्रद्धालुओं को पूजा करने में किसी प्रकार की तकलीफ ना हो इसके लिए कतारबद्ध होकर पूजा की व्यवस्था की गई है तथा लोगों को खड़े रहने के लिए पंडाल की व्यवस्था की गई है। मुखिया ने बताया कि बाबा मंदिर में आने वाले श्रद्धालुओं की सुविधाओं के लिए गांव के दर्जनों युवा वॉलिंटियर्स रूप में तैनात रहेंगे। दोपहर एक बजे के आसपास बाबा लक्ष्मी नारायण का ध्वजारोहण होगा, उसके बाद बाबा की पूजा प्रारंभ होगी। वही, कोरोना काल में हो रहे इस वार्षिकोत्सव को लेकर भी खास तैयारियां की गई है।श्रद्धालुओं को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना होगा व बिना मास्क के उन्हें मंदिर में प्रवेश की अनुमति नहीं दी जाएगी। कोरोना संक्रमण को लेकर सरकार द्वारा जारी गाइडलाइंस का पालन किया जाएगा।


Edited By : Abhishek Kr. Jha


#Sono, #GidhaurDotCom



Post Top Ad