बड़ी खबरें

चन्द्रशेखर नगर में पंचायत प्रतिनिधियों की बैठक आयोजित

 

Gidhaur.com (न्यूज़ डेस्क) :- जिले के बरहट प्रखंड अंतर्गत चंद्रशेखर नगर स्थित प्रशिक्षण भवन में स्वयंसेवी संस्था परिवार विकास के द्वारा चाइल्डलाइन इंडिया फाउंडेशन के सहयोग से पंचायत प्रतिनिधियों के साथ बैठक की गयी। इस अवसर पर कार्यक्रम को  संबोधित करते हुए समाजसेवी भावानंद जी ने कहा कि माता-पिता बच्चों के सर्वोच्च संरक्षक है । यदि वह बच्चों की सुरक्षा के प्रति सचेत रहेंगे तो बच्चे सुरक्षित रहेंगे । वही, मड़ैया के वार्ड सदस्य ओम प्रकाश सिंह ने कहा कि पंचायत प्रतिनिधियों का दायित्व बनता है कि वह गांव के बच्चों की सुरक्षा सुनिश्चित करें । चंद्रशेखर नगर के समाजसेवी जवाहर मांझी ने कहा कि बच्चे सामाजिक सद्भाव बनाए रखने की एक कड़ी है बच्चों के लिए सकारात्मक सोच रखें। 

बताते चलें 14 से 22 नवंबर तक चाइल्डलाइन के द्वारा बाल अधिकार सप्ताह मनाया गया , जिसके अंतर्गत जिले के बरहट, लक्ष्मीपुर एवं गिद्धौर प्रखंड के गांव में बाल सुरक्षा को लेकर व्यापक जन जागरूकता कार्यक्रम चलाया गया और बच्चों के साथ होने वाले दुर्व्यवहार लेकर 1098 पर कॉल करने की अपील की गई। इस दौरान गांव में बैठक ,टेंपो द्वारा जागरूकता, बच्चों के साथ चित्रांकन आदि कार्यक्रम किए गए साथ ही बच्चों को संकट के समय में तथा सहयोग के लिए चाइल्ड लाइन टोल फ्री नंबर 1098 पर कॉल करने की अपील की गई एवं कॉपी किताब बांटा गया । 

कार्यक्रम में चयनित अंकित कुमार, कुमकुम कुमारी, प्रेम कुमार एवं रोशन कुमार को उत्कृष्ट चित्रांकन के लिए पुरस्कृत किया गया। कार्यक्रम को सरिता देवी संस्था के जीव लाल यादव , अभिषेक आनंद , शैलेंद्र सिंह , अंजली कुमारी एवं गोपी कुमार के अलावा कई अन्य लोगों ने भी संबोधित किया । इस मौके पर गिद्धौर बरहट एवं लक्ष्मीपुर के दर्जनों पंचायत प्रतिनिधि एवं बच्चे उपस्थित थे।

Edited by : अभिषेक कुमार झा



No comments