बड़ी खबरें

जमुई : गरीबों के आशियाने में पर्यावरण प्रेमियों ने बांटी दीवाली की खुशियां

 

Jamui News (जमुई) :- जिले के लक्ष्मीपुर प्रखण्ड अंतर्गत इसके सुदूर इलाके घसनामा, मंगोलवा, पोस्टहिया, मुसहरी एवं अन्य गावों में जाकर साईकिल यात्रा एक विचार मंच की टीम ने दीपावली पर्व के अवसर पर खुशियों का त्यौहार नामक कार्यक्रम आयोजित की। इसी क्रम में कपड़े, खिलौना और कॉपी कलम आदि अन्य सामग्री 125 परिवारों के बीच वितरण की गई। इस अवसर पर उक्त ग्राम में पौधा रोपण कर और पटाखे नही जलाने का सन्देश देते हुए पर्यावरण संरक्षण करने की अपील भी की गई।

सदस्य विवेक कुमार द्वारा बताया गया की ऐसे कार्यक्रम करने से अपने मन की खुशी होती ही साथ ही जरूरतमंद लोगों को इस अवसर पर ख़ुशियों मनाने का अहसास होता है। समाज मे हर तबके के लोगो को समान रूप से रहने और खुशियां मनाना चाहिए, यदि हर समर्थ लोग अपने-पास जरूरतमंद लोगो के साथ अपनी दीपावली मानये जो आर्थिक कारण दीपावली मना नही पाते है तो इससे हर तबके में भेदभाव भी मिटेगी और समाज भी स्वच्छ बनेगा।

इस अवसर पर विवेक कुमार, सुमित कुमार सिंह, लडडू मिश्रा, संतोष कुमार सुमन, अजीत कुमार, रणधीर कुमार, विनय कुमार तांती, आकाश कुमार ठाकुर, अभिषेक आनंद, बंटी कुमार, रमन कुमार, सचिराज पद्माकर, शेखर कुमार, राहुल कुमार, शैलेश भारद्वाज, कुन्दन कुमार यादव, राजबब्बर सिंह, राहुल सिंह सहित गौरा के पूर्व मुखिया राजेन्द्र यादव सहित कई ग्रामीण उपस्थित रहे। 

बता दें कि, विचार मंच के सदस्यों ने अपने पॉकेट खर्च एवं ऑनलाइन फंडिंग से ₹12,601 रुपये एकत्रित कर 125 परिवारों के साथ समाज के अंतिम पायदान पर बैठे बच्चों के बीच दीपावली की खुशियां बांटने के लिए सप्ताह पूर्व से ही प्रयासरत थे।



No comments