गिद्धौर : पटाखा बैन के आदेश के बावजूद भी बाजार में खुलेआम बिक रहे पटाखे, किसी के पास भी लाइसेंस नहीं - gidhaur.com : Gidhaur - गिद्धौर - Gidhaur News - Bihar - Jamui - जमुई - Jamui Samachar - जमुई समाचार

Breaking

A venture of Aryavarta Media

Post Top Ad

Post Top Ad

Friday, 13 November 2020

गिद्धौर : पटाखा बैन के आदेश के बावजूद भी बाजार में खुलेआम बिक रहे पटाखे, किसी के पास भी लाइसेंस नहीं

गिद्धौर/जमुई : वायु प्रदूषण को नियंत्रित करने के लिए एनजीटी (नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल) ने बिहार की राजधानी पटना सहित राज्य के कई शहरों-कस्बों में पटाखों की बिक्री पर पाबंदी लगा दी है। 10 नवंबर से 30 नवंबर तक लगी इस रोक के बाद भी दुकानें सजी हैं और पटाखे फोड़े जा रहे हैं। मतगणना के बाद नेताओं के जीत से शुरू हुए चुनावी जश्न में आतिशबाजी का सिलसिला दिवाली तक जारी है।

गिद्धौर बाजार में कई दुकानदारों ने पटाखों की दुकानें सजा रखी हैं। पटाखों का इस्तेमाल बिना रोक-टोक किया जा रहा है। gidhaur.com ने जब एनजीटी के आदेश पर प्रशासन की सख्ती जाननी चाही तो देखा कि गिद्धौर बाजार में खुलेआम आदेश की धज्जियां उड़ाकर पटाखों की बिक्री हो रही है।

गिद्धौर में बिना लाइसेंस के ही पटाखे धड़ल्ले से बिक रहे हैं। जानकारी मिली कि 12 नवम्बर तक आचार संहिता लागू थी। 14 नवम्बर को दीपावली है। इसलिए लाइसेंस के लिए बस एक दिन ही शेष रह गया था। अबतक किसी को भी लाइसेंस नहीं मिला है। यह भी पता चला कि बाजार में जो दुकानदार पटाखे बेच रहे हैं, वे अवैध रूप से बेच रहे हैं।

Post Top Ad