बड़ी खबरें

सोनो : बिजली चोरी करने वाले 04 लोगों पर विभाग ने की कार्रवाई

 

Sono News (किशोर कुणाल) :- क्षेत्र में बढ़ रहे बिजली की चोरी पर विभाग ने सख्ती दिखाना शुरू कर दिया है। ऐसे में दोषी पाए जाने वालों पर कार्यवाई भी हो रही है। 

क्षेत्र के ताजा मामले पर गौर करें तो, सहायक विद्युत अभियंता, विद्युत आपूर्ति अवर प्रमंडल झाझा ने बिजली चोरी के मामले में चार लोगों पर जुर्माना करते हुए प्राथमिकी दर्ज करवाई है। सहायक विद्युत अभियंता राकेश कुमार दुबे ने थानाध्यक्ष को दिए आवेदन में बताया है कि बिजली चोरी की शिकायत व शीर्ष कंपनी मुख्यालय से प्राप्त निर्देश के आधार पर उनके नेतृत्व में टीम गठित कर सोनो व चरकापत्थर थानाक्षेत्र के अलग अलग स्थानों पर छापेमारी की गई। इस टीम में कनीय अभियंता सोनो रौशन कुमार, मानव बल मुरारी कुमार,बिनोद कुमार, प्रमोद कुमार व मिथिलेश कुमार शामिल थे।सोनो थानाक्षेत्र के बाबुडीह पंचायत के कवाली गांव में छापेमारी करते हुए मुकेश सिंह व कन्हैया सिंह को बिजली चोरी करते हुए पकड़ा गया तो, वहीं डोकली के हरेन्द्र मंडल और पिंटू साह के विरुद्ध सोनो थाने में बिजली चोरी के आरोप में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। विभाग ने बिजली चोरी के आरोप में पकड़े गए प्रत्येक आरोपी पर 140734 रुपये का जुर्माना लगाया गया है। वहीं, दूसरी ओर विभाग द्वारा चलाए गए इस अभियान से अवैध रूप से बिजली का उपभोग करने वाले  लोगों के बीच हड़कंप मचा है। 

इस संदर्भ में एस.डी.ओ. ने बताया कि सभी अपने आवासीय परिसर में टोका लगाकर बिजली की चोरी कर रहे थे, इससे विभाग को राजस्व की क्षति हुई है।


Edited By - Abhishek Kr. Jha



No comments